Breaking News

इंटरनेशनल बॉर्डर पर फिर दिखा पाकिस्‍तानी ड्रोन, BSF ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर खदेड़ा

भारत-पाकिस्‍तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित प्रदेश के सरहदी जिले श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर सेक्टर में 7 और 8 फरवरी की रात को अंतर्राष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में पाकिस्तान ड्रोन की मूवमेंट एक बार फिर से देखने को मिली. श्रीकरणपुर सेक्टर के गांव 24″O” के पिलर संख्या 322 के पास पाकिस्तान ड्रोन की गतिविधियां देखे जाने के बाद सीमा सुरक्षा बल की 77वीं बटालियन के मुस्तैद जवानों द्वारा तकरीबन एक दर्जन राउंड फायर करते हुए पाकिस्तानी ड्रोन को खदेड़ दिया गया. स्थानीय पुलिस और सीमा सुरक्षा बल के जवानों के द्वारा संबंधित क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया गया. हालांकि, सर्च ऑपरेशन और नाकाबंदी के दौरान न तो कोई संदिग्ध सामान रिकवर हुआ और नहीं कोई संदिग्ध व्यक्ति पकड़ में आया.

स्थानीय पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों के द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चला कर काफी छानबीन भी की गई मगर कोई संदिग्ध सामान हाथ नहीं लगा. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि सीमा पार पाकिस्तान से आया पाकिस्तानी ड्रोन सीमा सुरक्षा बल के जवानों की मुस्तैदी के चलते हुई फायरिंग के बाद वापस अपने सीमा क्षेत्र में लौट गया. मगर इससे यह आशंका जताई जा रही है कि बॉर्डर पार से नशे की बड़ी खेप लाने की साजिश की जा रही है.

कुछ दिन पहले पकड़ी थी बड़ी मात्रा में हेरोइन
गौरतलब है कि कुछ दिनों पूर्व ही केसरीसिंहपुर थाना क्षेत्र के 77वीं बटालिन एरिया में भी आधी रात को पाकिस्तानी ड्रोन के द्वारा भारतीय सीमा में अवैध मादक पदार्थ हेरोइन की डिलीवरी की गई थी. मगर सीमा सुरक्षा बल के जवानों की मुस्तैदी के चलते सुरक्षा बल के जवानों ने तकरीबन डेढ़ दर्जन फायर कर ना केवल पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था बल्कि ड्रोन के जरिए भारतीय सीमा में ड्रॉप की गई लगभग सवा 6 किलो हेरोइन भी जब्त की गयी थी. इसके साथ ही हेरोइन की डिलीवरी लेने आए पंजाब के तस्कर को भी सीमा सुरक्षा बल, स्थानीय पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों के द्वारा धर दबोचा गया जिससे पूछताछ की जा रही है.

पहले भी हो चुकी है घुसपैठ की कोशिश
भारत के अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित श्रीगंगानगर जिले में गाहे-बगाहे सीमा पार बैठे पाकिस्तानी तस्करों के द्वारा कभी अवैध घुसपैठ तो कभी ड्रोन के जरिए हेरोइन ड्रॉप करने की नापाक हरकतें सामने आती रहती है, लेकिन BSF के सजग और सतर्क जवानों के द्वारा हर बार पाकिस्तान के नापाक इरादों पर पानी फेर दिया जाता है. अंदाजा लगाया जा रहा है कि, इस बार भी बॉर्डर पार से ड्रोन के द्वारा नशे की बड़ी खेप लाने की कोशिश की जा रही होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *