Breaking News

इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्‍ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के इस आलराउंडर ने लिया क्रिकेट से संन्‍यास

भारतीय टीम के  दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पंकज सिंह (Pankaj Singh) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. राजस्थान के 36 साल के गेंदबाज ने अपने संन्यास की घोषणा 10 जुलाई को की. उन्होंने भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू 2010 में श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ वनडे मैच से किया था, जो कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में उनका आखिरी मैच भी रहा.

उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में साल 2004 में राजस्थान की ओर से डेब्यू किया। 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में उन्हें राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने का मौका मिला। बाद में वो आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की तरफ से भी खेले।

उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल कर लिया गया। लॉर्ड्स टेस्ट में चोटिल होने के बाद ईशांत शर्मा बाहर हो गए। ईशांत की जगह पर पंकज सिंह को टीम में शामिल किया गया। उन्होंने अपना डेब्यू साउथैम्पटन के मैदान पर किया। इस मैच में उन्हें कोई सफलता नहीं मिली। उन्होंने अगला टेस्ट मैनचेस्टर में खेला, जहां उन्हें 2 सफलताएं मिली।

रेड बॉल क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू का मौका पंकज सिंह को साल 2014 के इंग्लैंड दौरे (England Tour) पर मिला. इस दौरे पर उन्होंने 2 टेस्ट खेले, जिसके बाद उन्हें फिर कभी टीम इंडिया के लिए टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला. 2014 के इंग्लैंड दौरे पर दाएं हाथ के पेसर ने साउथैंप्टन में अपना डेब्यू टेस्ट खेला था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *