Breaking News

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का BCCI पर करारा तंज, कहा- घमंड छोड़ देना चाहिए…

टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पाकिस्तान को करारी हार देकर इंग्लैंड दोबारा वर्ल्ड चैंपियन बन गया. इंग्लैंड दुनिया की पहली टीम बन गई है, जोकि एक ही वक्त में वनडे वर्ल्ड कप और टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम बन गई है. सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से बुरी तरह हराकर फाइनल में जगह बनाई थी. भारत की हार के बाद यह बहस जोर पकड़ रही है कि टीम मैनेजमेंट ने सही टीम नहीं चुनी और बीसीसीआई पर भी सवाल उठ रहे हैं.

अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बीसीसीआई पर तंज किया है और कहा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) को ‘अभिमान’ को छोड़कर इंग्लैंड से प्रेरणा लेना चाहिये. इंग्लैंड की टीम ने टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को 10 विकेट से हराने के बाद फाइनल में पाकिस्तान को शिकस्त दी.

माइकल वान ने ‘द टेलीग्राफ’ से कहा, “सीमित ओवरों में इंग्लैंड की इस टीम के खिलाफ बेहद ही खास है. इंग्लैंड की टीम ऐसे मानक स्थापित कर रही है जिसका अनुसरण पूरी दुनिया को करना चाहिये. उन्हें देखना चाहिये कि इंग्लैंड में क्रिकेट का संचालन कैसे हो रहा है? वे क्या कर रहे है?” इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज ने कहा, “अगर मैं भारतीय क्रिकेट का संचालन कर रहा होता, तो मैं अपने अभिमान को पीछे छोड़कर इंग्लैंड से प्रेरणा लेता.”

वॉन ने इस मौके पर कप्तान जोस बटलर की तारीफ करते हुए कहा कि वह लंबे समय तक टीम की अगुवाई करने के मामले में भारत के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी का अनुसरण कर सकते हैं. उन्होंने कहा, “जोस बटलर ने 32 साल की उम्र में विश्व कप का खिताब हासिल कर लिया है. उसके पास अपनी विरासत बनाने का मौका है. धोनी ने कई साल तक भारतीय टीम की कप्तानी की थी. बटलर ऐसा कर सकते हैं, खासकर अब वह एक प्रारूप पर ध्यान दे रहे हैं.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *