Breaking News

आपदा प्रभावित परिवारों के विस्थापन के लिए 1.60 करोड़ स्वीकृत

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी लगातार एक्शन में हैं. वे एक तरफ आपदा की संभावना को देखते हुए राहत कार्य के लिए दिशा निर्देश दे रहे हैं तो वहीं आपदा प्रभावित परिवारों के विस्थापन के लिए भी बजट स्वीकृत कर रहे हैं. आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने 1.60 करोड़ रुपए की स्वीकृति दी है.

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जिला पिथौरागढ़ के तहसील धारचूला, मुनस्यारी, तेजम एवं बंगापानी के 38 आपदा प्रभावित परिवारों के विस्थापन के लिए 1.60 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की है. मुख्यमंत्री ने ये स्वीकृति राज्य स्तरीय पुनर्वास समिति की सहमति के पश्चात् दी है.

प्रभावित परिवारों को मुख्यमंत्री द्वारा स्वीकृत की गई धनराशि में धारचूला के अत्यन्त संवेदनशील ग्राम धारपांगू के 9 परिवारों को कुल 37.80 लाख, ग्राम बाता के तोक फगुंवाबगड़ व कोट्यूड़ा के एक-एक परिवार को ₹8.50-8.50 लाख, ग्राम जम्कू तोक बॉस के 4 परिवारों को ₹17 लाख, तहसील मुनस्यारी के ग्राम मालूपाती के 11 परिवारों को ₹46.75 लाख, सेरासुईधार के 3 परिवारों को ₹12.75 लाख, तहसील तेजम के ग्राम लोदीबगड़ के 7 परिवारों को ₹29.45 लाख, तहसील बंगापानी के ग्राम मेतली तोक चामी के दो परिवारों के पुनर्वास के लिए ₹8.50 लाख की धनराशि शामिल है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *