Breaking News

आतंकी समझकर पुलिसकर्मी ने साथी को मारी गोली, प्रशासन ने पूरे मामले की जांच के दिए आदेश

कुपवाड़ा जिले के अंतर्गत हंदवाड़ा में एक मंदिर की सुरक्षा में तैनात संतरी पुलिसकर्मी ने अपने ही साथी पुलिसकर्मी को आतंकी समझ कर गोली चला दी। खून से लथपथ पुलिसकर्मी विजय धर को उसी समय जिला अस्पताल हंदवाड़ा ले जाया गया, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई। पुलिस प्रशासन ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

एक पुलिस अधिकारी ने इस बारे में पुष्टि करते हुए कहा कि मंगलवार देर रात हंदवाड़ा के लंगेट में स्थित मंदिर की सुरक्षा के लिए पुलिस का एक दस्ता तैनात था। इसी दस्ते में फालोअर के तौर पर अजय धर भी तैनात था। शाम होते ही मंदिर के दरवाजे बंद कर दिए जाते हैं क्योंकि यह इलाका आतंकियों के प्रभाव वाला है। मंगलवार की रात को पुलिसकर्मी अजय धर ने मंदिर में जबरन दाखिल होने का प्रयास किया। ड्यूटी पर तैनात संतरी पुलिसकर्मी ने उसे बार-बार चेतावनी दी और अपनी पहचान बताने के लिए कहा। विजय धर ने इन चेतावनियों का कोई जवाब नहीं दिया और मंदिर तरफ बढ़ने लगा, इस पर संतरी ने उसे आतंकी समझकर गोली मार दी। गोली लगते ही पुलिसकर्मी विजय धर जमीन पर गिर पड़ा। खून से लथपथ विजय धर को उसी समय जिला अस्पताल हंदवाड़ा ले जाया गया।

हंदवाड़ा मेें डाक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान अस्पताल श्रीनगर रेफर कर दिया, जहां उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई।