Breaking News

आतंकवादी हमले को लेकर अब सऊदी अरब ने भी नागरिकों को पाकिस्तान जाने से रोका

अमेरिका, ब्रिटेन व ऑस्ट्रेलिया (US, UK, Australia) के बाद अब सऊदी अरब ने अपने नागरिकों को पाकिस्तान जाने से रोकने (prevent citizens from going to Pakistan) की एडवाइजरी जारी की है। इस संबंध में जारी सलाह में आतंकवादी हमले का खतरा जताया गया है। पाकिस्तान (Pakistan) में रहने वाले सऊदी नागरिकों से इस्लामाबाद के पांच सितारा होटल (star hotel) में जाने से बचने का आग्रह किया गया है।

पाकिस्तान में लगातार बढ़ रही आतंकवादी घटनाओं के मद्देनजर बीते दिनों अमेरिका ने अपने नागरिकों के लिए चेतावनी जारी की थी। अमेरिका की ओर से कहा गया था कि अज्ञात व्यक्ति संभवतः छुट्टियों के दौरान इस्लामाबाद के मैरियट होटल पर हमले की योजना बना रहे हैं, इसलिए वे लोग मैरियट होटल और इस्लामाबाद जाने से बचें। अमेरिका के बाद ब्रिटेन की ओर से भी इसी तरह की सलाह दी गयी है।

ब्रिटेन के विदेश, राष्ट्रमंडल और विकास कार्यालय ने पाकिस्तान जाने वाले ब्रिटिश नागरिकों के लिए जारी यातायात सलाह में खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत के बजुआर, मोहमंद, खैबर, ओरकजई, कुर्रम, उत्तरी वजीरिस्तान और दक्षिण वजीरिस्तान नहीं जाने की सलाह दी है। ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने नागरिकों के लिए एक नई यात्रा सलाह जारी करके उनसे पाकिस्तान की यात्रा सीमित करने को कहा है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जारी सलाह में नागरिकों से अत्यधिक सतर्कता बरतने को कहा गया है।

अमेरिका, ब्रिटेन व ऑस्ट्रेलिया के बाद अब सऊदी अरब ने अपने नागरिकों के लिए पाकिस्तान की गैरजरूरी आवाजाही बंद करने की सलाह जारी की है। सऊदी नागरिकों को हर संभव तरीके से सावधानी बरतने की चेतावनी दी गयी है। पाकिस्तान में रहने वाले सऊदी नागरिकों से इस्लामाबाद की यात्रा सीमित करने और इस्लामाबाद के पांच सितारा होटल में जाने से बचने का आग्रह किया गया है। इस्लामाबाद स्थित सऊदी दूतावास ने ट्वीट किया है कि पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में सऊदी अधिकारियों ने सुरक्षा अलर्ट को उच्चतम स्तर तक बढ़ा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *