Breaking News

आज सेंट्रल विस्टा एवेन्यू का उद्घाटन, ट्रैफिक पुलिस ने कसी कमर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) आज यानि गुरुवार को सेंट्रल विस्टा एवेन्यू (Central Vista Avenue) का उद्घाटन करेंगे। इसको लेकर दिल्ली पुलिस द्वारा सभी सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए गए हैं। वहीं दिल्ली यातायात पुलिस ने बताया कि विजय चौक के आसपास के कुछ हिस्सों में यातायात संबंधी प्रतिबंध लागू रहेंगे।

आपको बता दें कि आजादी के अमृत महोत्सव के मद्देनजर उद्घाटन के मौके पर यहां पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद विजय चौक से इंडिया गेट तक फैला हुआ सेंट्रल विस्टा एवेन्यू आठ सितंबर को आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम को सेंट्रल विस्टा पुनर्विकास परियोजना के तहत विजय चौक से इंडिया गेट तक के पूरे खंड का उद्घाटन करेंगे।

 

कर्तव्य पथ के दोनों तरफ की इमारतों में एन्टी सबोटाज चेक होगा। साथ ही सभी इमारतों को 2 बजे तक खाली कराया जाएगा। जिसके बाद सभी कमरों को सील किया जाएगा। इसके अलावा इमारतों की छत पर भी सुरक्षा तैनात की जाएगी। सुरक्षा के मद्देनजर से जिन इमारतों को खाली कराया जाएगा उनमें दिल्ली हाई कोर्ट, जोधपुर हाउस, बीकानेर हाउस, राष्ट्रीय संग्रहालय, निर्माण भवन, उद्योग भवन, हैदराबाद हाउस, रेल भवन, कृषि भवन, शास्त्री भवन शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *