Breaking News

आज लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी, योगी सरकार ने अनुमति देने से किया इनकार

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद अब इस मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी आज लखनऊ पहुंचेंगे. सूत्रों के मुताबिक आज दोपहर 12:30 बजे राहुल गांधी लखनऊ पंहुचेंगे. राहुल प्रियंका से मिलने सीतापुर और पीड़ित किसानों से मिलने लखीमपुर भी जाएंगे. राहुल गांधी के साथ सचिन पायलट, चरणजीत चन्नी,भूपेश बघेल, केसी वेणुगोपाल भी लखीमपुर जाएंगे. हालांकि, योगी सरकार ने राहुल गांधी के दौरे के लिए अनुमति नहीं दी है.

कांग्रेस के संगठन महासचिव ने सीएम योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखी थी. राहुल गांधी समेत पांच नेताओं के लखीमपुर जाने की अनुमत मांगी थी. वेणुगोपाल ने लिखा कि बाकी पार्टी के नेताओं को आपने जाने दिया पर प्रियंका गांधी को बिना किसी वजह के आपने हिरासत में रखा है. जैसे कि आपने बाकी नेताओं को जाने दिया उसी तरह से राहुल गांधी समेत पांच नेताओं को जाने दीजिए. यूपी सरकार ने राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल को लखीमपुर खीरी का दौरा करने की अनुमति देने से इनकार कर दिया. लखीमपुर में तीन अक्टूबर को हुए बवाल के बाद से धारा-144 लागू है.

उधर, लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा की जांच के लिए मंगलवार को एसआईटी का गठन किया गया है. 6 सदस्यीय एसआईटी लखीमपुर कांड की जांच करेगी. आईजी लक्ष्मी सिंह ने कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी. आशीष मिश्रा को नामजद आरोपी बनाया गया है. आशीष मिश्रा, बीजेपी सांसद और केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे हैं. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के पीड़ितों से मिलने पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को गिरफ्तार कर लिया गया है. खबर है कि प्रियंका के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है. प्रियंका गांधी को सीतापुर के पीएसी गेस्ट हाउस में गिरफ्तार कर रखा गया गया है. प्रियंका की गिरफ्तारी के विरोध में कांग्रेस समर्थकों ने पीएसी कैंपस के सामने कैंडल मार्च निकाला है. कांग्रेस लगातार दूसरे दिन कैंडल मार्च निकाल रही है. वहीं, पंजाब कांग्रेस के कद्दावर नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने ट्विटर हैंडल से बीजेपी सरकार को खुली चुनौती दी है. उन्होंने लिखा है कि अगर बुधवार तक किसानों की बर्बर हत्या में शामिल केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्र के बेटे को गिरफ्तार नहीं किया गया और उनकी नेता प्रियंका गांधी को नहीं छोड़ा गया, तो पंजाब कांग्रेस लखीमपुर खीरी के लिए मार्च करेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *