Breaking News

आज बेटा-बेटी के साथ भाजपा का दामन थामेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर (Former Chief Minister of JAB Capt Amarinder) आज 19 सितंबर को अपने बेटे और बेटी के साथ भाजपा (BJP) का दामन थामने जा रहे हैं। अमरिंदर सिंह ने अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस (PLC) का भाजपा में विलय करने की तैयारी कर ली है।

आपको बता दें कि आज कैप्टन 19 सितंबर को दिल्ली स्थित भाजपा कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में पंजाब लोक कांग्रेस का भाजपा में विलय का ऐलान करेंगे और भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण करेंगे। बताया जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर आज अपने बेटे और बेटी के साथ भाजपा में शामिल हो जाएंगे। उनके साथ पंजाब के छह पूर्व विधायक, कैप्टन के बेटे रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर, नाती निर्वाण सिंह भी भाजपा में शामिल होंगे हालांकि उनकी पत्नी सांसद परनीत कौर फिलहाल कांग्रेस में रहेंगी।

विदित हो कि कुछ माह पहले विधानसभा चुनाव में कैप्टन ने कांग्रेस से किनारा कर पंजाब लोक कांग्रेस का गठन कर पंजाब में बीजेपी के साथ गठबंधन किया था। उस समय उनके बेटे रणइंद्र सिंह ने ही भाजपा के साथ तालमेल कर टिकटों की बंटवारे में अहम भूमिका अदा की थी, लेकिन पंजाब में आप की आंधी के सामने कैप्टन की पार्टी उड़ गई और भाजपा भी हाशिये पर चली गई, किन्‍तु अब पंजाब में भाजपा जगह बनाने के लिए प्रयास कर रही है। भाजपा में विलय की खबर ऐसे समय आई है, जब पंजाब में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी सरकार ने बीजेपी पर ऑपरेशन लोटस के तहत आप विधायकों को तोड़ने का आरोप लगते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

 

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह दो बार कांग्रेस से पंजाब के मुख्यमंत्री रहे हैं लेकिन अब सवाल उठ रहा है कि भाजपा में शामिल होने के बाद उनकी क्या भूमिका रहेगी। कैप्टन इस समय 80 साल के हैं। वहीं भाजपा 75 से ऊपर नेताओं को टिकट नहीं देती है। ऐसे में कैप्टन के लिए डगर थोड़ी मुश्किल हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *