Breaking News

आज बीजेपी जारी करेगी अपने 9 एमएलसी प्रत्याशियों की लिस्ट, इनका टिकट हुआ पक्का

 उत्तर प्रदेश के विधान परिषद चुनाव के लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी आज अपनी लिस्ट जारी करेगी. माना जा रहा है कि बीजेपी अपने 9 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान करेगी, इनमें 7 नाम लगभग फाइनल हैं. वहीं बाकी की दो सीटों के लिए चार नामों की चर्चा चल रही है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, योगी सरकार के डिप्टी सीएम केशव मौर्या, मंत्री जेपीएस राठौर, भूपेंद्र चौधरी, दानिश आजाद, नरेंद्र कश्यप, जसवंत सैनी और दयालू का एमएलसी टिकट पक्का है. योगी मंत्रिपरिषद में शामिल ये सभी सदस्य फिलहाल किसी भी सदन के सदस्य नहीं है. ऐसे में इनके लिए विधान परिषद की सदस्यता हासिल करना अनिवार्य है.
वहीं बाकी बची दो सीटों के लिए बीजेपी नेता प्रियंका रावत, संतोष सिंह, अमर पाल मौर्य और अपर्णा यादव का नाम चर्चा में है. इनमें से एमएलसी सीट के अपर्णा यादव की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. अपर्णा सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव की भाभी लगती है और वह हालिया विधानसभा चुनाव से ठीक पहले सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गई थीं. तब ऐसी अटकलें थी कि उन्हें विधानसभा चुनाव में टिकट दिया जा सकता है, लेकिन ऐसा हुआ नहीं. ऐसे में अनुमान है बीजेपी उन्हें विधान परिषद तो जरूर भेजेगी.
बता दें कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद की 13 सीटों में बीजेपी के खाते में 9 तथा सपा के खाते में 4 सीटें आती है. सूत्रों के मुताबिक, सपा की ओर से जसमीर अंसारी के अलावा स्वामी प्रसाद मौर्य, अरविंद राजभर, सोबरन सिंह यादव का विधान परिषद जाना भी लगभग तय है.
इन सभी एमएलसी सीटों पर 20 जून को मतदान होने वाला है, जिसका नतीजा भी उसी दिन आ जाएगा. इसके लिए 9 जून को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है. ऐसे में कल तक यह पूरी तस्वीर साफ हो जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *