Breaking News

आग लगने से होटल का एक बड़ा हिस्सा गिरा, 19 लोगों की मौत; जान बचाने के लिए खिड़की से कूदे लोग

उत्तर-पश्चिम कंबोडिया के बंतेय मीनचे प्रांत में एक होटल में भीषण आग लगने से कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई। बंतेई मीनचे प्रांतीय सूचना विभाग के निदेशक सेक सोखोम ने बताया, शुरूआती रिपोर्ट में 19 लोगों को मृत घोषित कर दिया गया और कुछ और पीड़ित अभी भी जली हुई इमारत में कैद हैं। तलाशी अभियान अभी भी जारी है।

 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, प्रांतीय पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार, इस घटना में मृतकों के अलावा 23 गंभीर रूप से घायल हो गए और 50 अन्य को मामूली चोटें आईं। रिपोर्ट में कहा गया है कि बंतेई मीनचे प्रांतीय पुलिस प्रमुख मेजर जनरल सिथि लोह के नेतृत्व में 360 से अधिक आपातकालीन कर्मियों ने आग बुझाने के लिए 11 दमकलों का उपयोग करते हुए बचाव अभियान में भाग लिया।

many killed and injured in Cambodia hotel casino fire says police | Cambodia  Hotel Fire: कंबोडिया के कसीनो में थी हलचल, होटल में लगी आग फिर दिखा मौत का  मंजर | Hindi

पड़ोसी देश थाईलैंड ने भी आग बुझाने में मदद के लिए अपने दमकल वाहन भेजे थे। रिपोर्ट में कहा गया है, अब तक, कंबोडियाई और थाई बचावकर्ता अभी भी शेष पीड़ितों की तलाश कर रहे हैं। फायर प्रिवेंशन एंड रेस्क्यू पुलिस डिपार्टमेंट ने बताया कि थाईलैंड की सीमा से लगे शहर पोइपेट के ग्रैंड डायमंड सिटी होटल में बुधवार आधी रात को आग लग गई। आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है।

 

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, होटल की बिल्डिंग को बड़ा नुकसान हुआ है और एक बड़ा हिस्सा आग लगने के बाद गिर गया। फायर प्रिवेंशन एंड रेस्क्यू पुलिस डिपार्टमेंट के फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए एक फुटेज में आग से बचने के लिए कुछ लोगों को नीचे कूदते हुए दिखाया गया है, जबकि कुछ अन्य ऊंची मंजिलों पर फंसे हुए हैं। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन समिति के प्रवक्ता सोथ किम्कोलमोनी ने सिन्हुआ को बताया कि पीड़ितों की पहचान अभी तक उपलब्ध नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *