Breaking News

आगरा : ताजमहल में टूटा नियम, परिसर में नमाज पढ़ते पकड़े गए तीन युवक

ताजमहल (Taj Mahal) पर आए दिन कोई न कोई नियम टूटता रहता है। इसके साथ ही विवाद भी पीछा नहीं छोड़ते हैं। मंगलवार को ही ताज के गार्डन (Garden) में केरल के तीन युवकों (youths) को नमाज (Namaz) अदा करते हुए पकड़ा गया। तीनों से पूछताछ हुई। जानकारी नहीं होने की बात कहने और माफीनामा के बाद तीनों को छोड़ दिया गया है। नारखी (फिरोजाबाद) क्षेत्र के एक ग्राम प्रधान ताजमहल का दीदार करने रिवाल्वर लगाकर पहुंच गए। सीआईएसएफ ने उन्हें ताजगंज थाने के सुपुर्द कर दिया।

बताया जाता है कि केरल के तीन युवक ताजमहल के गार्डन में पहुंचे थे। इसी दौरान तीनों नमाज अदा करने की तैयारी करने लगे। सीआईएसएफ की नजर उन पर पड़ी तो खलबली मच गई। तत्काल तीनों को पकड़ लिया गया। सीआईएसएफ ने तीनों युवकों को एएसआई के कर्मचारियों के पास भेज दिया।

ताजमहल के वरिष्ठ संरक्षण सहायक प्रिंस वाजपेयी ने बताया कि ताजमहल में इस तरह से नमाज अता करना प्रतिबंधित है। किसी को भी ऐसा करने की अनुमति नहीं है। इन तीनों युवकों से पूछताछ में बताया कि उन्हें इस तरह के नियम की जानकारी नहीं थी। तीनों युवकों से लिखित माफीनामा लिखवाकर छोड़ दिया गया।

वहीं, प्रधान के बारे में प्रिंस वाजपेयी ने बताया कि ग्राम प्रधान प्रदीप सिंह रिवाल्वर लगाकर आए थे। जब चेकिंग से पहले ही उन्होंने सीआईएसएफ को जानकारी दी कि उनके पास रिवाल्वर है। इसे कहां रख सकते हैं। इस पर सीआईएसएफ के जवान ने उनका लाइसेंस देखा। लाइसेंस नवीनीकृत नहीं था। इस पर उसे थाना ताजगंज के सुपुर्द कर दिया गया। ताजगंज थाना प्रभारी भूपेंद्र बालियान ने बताया कि फिरोजाबाद के एक ग्राम प्रधान को नियम की जानकारी नहीं थी। उसने खुद सीआईएसएफ को सूचना दी थी।

उसने बताया कि उसका लाइसेंस एक्सपायर हो चुका है। उसने नवीनीकरण के लिए आवेदन किया है। उन्होंने बताया कि आवेदन की डिटेल मंगवा लेने के लिए कहा गया है। यदि ग्राम प्रधान ने नवीनीकरण प्रक्रिया का आवेदन दिखा दिया तो उन्हें जाने दिया जाएगा। अन्यथा शस्त्र लाइसेंस के निरस्तीकरण के संबंध में रिपोर्ट भेज दी जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *