Breaking News

आईबीए के साथ बैठक के बाद बैंक कर्मचारियों की हड़ताल टली

विभिन्न मांगों को लेकर बुलाई गई बैंक कर्मचारियों हड़ताल (bank employees strike) टल गई (postponed) है। यह हड़ताल अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (All India Bank Employees Union) ने बुलाई थी। यह हड़ताल 19 नवंबर को होने वाली थी। अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ यानि एआईबीईए ने भारतीय बैंक संघ यानि आईबीए और बैंक प्रबंधन के बीच सहमति के बाद हड़ताल वापस ली है। एआईबीईए (AIBEA) के महासचिव सीएच वेंकटचलम (General Secretary CH Venkatachalam) ने इस बारे में जानकारी दी।

सीएच वेंकटचलम ने बताया कि हड़ताल से जुड़े मुद्दों पर सहमति बनने के बाद ये फैसला लिया गया है। उनके मुताबिक आईबीए और बैंक द्विपक्षीय रूप से हमारे कई मुद्दों को हल करने पर सहमत हुए हैं। इसलिए हमारी हड़ताल स्थगित की जाती है। इस मामले में यूनियनों और बैंकों के साथ चीफ लेबर कमिश्नर ने बैठक भी की और सभी मद्दों को चर्चा के जरिए सुलझाने की अपील की। इस बैठक में वित्तीय सेवा विभाग के प्रतिनिधि भी शामिल रहे।

बैंक कर्मचारी संगठनों से उनके जरिए भी अपील की गई कि कर्मचारियों के मुद्दे अलग-अलग बैंकों में अलग-अलग स्तर पर सुलझाए जाने पर काम किया जा रहा है। ऐसे में हड़ताल वापस ले ली जानी चाहिए। बैंक यूनियनों ने कर्मचारियों के निकाले जाने, बैंकों में आउटसर्सिंग और वेज रिवीजन को लागू करने में हो रही देरी के मुद्दे को लेकर 19 नवंबर को हड़ताल पर जाने की बात कही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *