Breaking News

आईपीएल के साथ ही शुरू हो जाएगा पर्पल कैप के दावेदारों के बीच मुकाबला, इन गेंदबाजों में होगा टक्कर

इंडियन प्रीमियर लीग 2021 का घमासान अब षुरू होने वाला है। सभी टीम अपने खिलाड़ियों के साथ ट्रेनिंग में जुट गई हैं। आईपीएल में जितना दबदबा बल्लेबाजों का रहता है उतना ही गेंदबाजों का भी रहता है। आईपीएल के प्रत्येक सीजन में सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाला गेंदबाज पर्पल कैप का विजेता बनता है। इस साल के आईपीएल में पर्पल कैप को लेकर कड़ा मुकाबला होगा।इस साल आईपीएल में पर्पल कैप जीतने के लिए टीम इंडिया के दो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार में टक्कर हो सकती है। बुमराह को वर्तमान क्रिकेट का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजों माना जाता है। बुमराह ने अब तक एक बार भी आईपीएल की पर्पल कैप नहीं जीता है। बुमराह का निशाना पर्पल कैप पर होगा। भुवनेश्वर ड्वेन ब्रावो के अलावा अकेले ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने दो बार आईपीएल में पर्पल कैप जीती है। भुवनेश्वर ने साल 2016 और 2017 में लगातार ये उपलब्धि हासिल की। साउथ अफ्रीका के भी दो गेंदबाज इस साल पर्पल कैप की होड़ में हैं। इनमें सबसे बड़े दावेदार दिल्ली की टीम के लिए खेलने वाले कैगिसो रबाडा हैं। रबाडा ने 2020 में भी पर्पल कैप जीती थी।

दूसरी ओर मॉरिस शानदार ऑलराउंडर हैं। मॉरिस भी इस साल पर्पल कैप जीत सकते हैं। बता दें कि इस साल के ऑक्शन में मॉरिस आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बने थे। मॉरिस को 16.25 करोड़ रुपए में राजस्थान रॉयल्स ने अपनी टीम में शामिल किया।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज झाए रिचर्डसन भी इस साल पर्पल कैप की दौड़ में हैं। रिचर्डसन ने बीबीएल के इस साल के सीजन में भी सबसे ज्यादा विकेट हासिल की थी। रिचर्डसन को प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रुपए की बड़ी धनराशि देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा है। आईपीएल शुरू होने के साथ पर्पल कैप की होड़ बढ़ जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *