Breaking News

अर्चना से इस एक्टर ने भगाकर की थी शादी, रात के 12 बजे ढूंढा था पंडित, रोमांटिक है दोनों की लव स्टोरी

फिल्मी जगत की कई प्रेम कहानियां आज भी मशहूर हैं. इन दिनों अपने ठहाकों से लोगों को एंटरटेन करने वाली 90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) की भी लव लाइफ किसी फिल्मी सीन से कम नहीं थी. ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (Dilwale Dulhania Le Jayenge) में कुलजीत का रोल अदा कर चुके एक्टर परमीत सेठी (Parmeet Sethi) अर्चना के पति हैं. 14 अक्टूबर को उनका जन्मदिन है और वो पूरे 59 साल के हो जाएंगे. 1961 में परमीत का जन्म दिल्ली में हुआ था. जो अब कपिल शर्मा (Kapil Sharma Show) की शो की जज अर्चना पूरन सिंह (Archana Puran Singh) के पति हैं.

फिल्मी है अर्चना की लव स्टोरी
अर्चना और परमीत (Archana and Parmeet marriage) की शादी को पूरे 28 साल बीत चुके हैं. दोनों फिल्मी दुनिया के मशहूर कपल की लिस्ट में गिने जाते हैं. लेकिन अर्चना और परमीत सेठी की लव स्टोरी (Archana and Parmeet Love Life) काफी दिलचस्प है. परमीत की माने तो इन दोनों ने घर से भाग कर शादी रचाई थी.archana puran parmeet sethiआपको जानकर हैरानी होगी कि इन्होंने अपनी शादी के लिए पंडित भी रात 12 बजे ढूंढ निकाला था.

बता दें कि अर्चना अपने पहले रिश्ते के टूटने के बाद से ही दोबारा शादी करने की उम्मीद खो चुकी थीं. लेकिन इसी बीच एक्ट्रेस की मुलाकात परमीत सेठी से हुई. जिनमें अर्चना को एक केयरिंग और प्यार करने वाला बेहतर इंसान दिखा.archana puran parmeet sethiकहते हैं कि दोनों एक-दूसरे से पहली बार एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में मिले थे. इस पहली मुलाकात के बाद दोनों में दोस्ती हुई और फिर दोस्ती से दोनों ने एक कदम आगे बढ़ाया और प्यार के रास्ते पर निकल पड़े.

अर्चना से रोज परमीत करते थे प्यार का इजहार
कहते हैं कि जिस समय अर्चना की प्यार की कहानी परवान चढ़ रही थी, उस समय जब दोनों मिलते थे तब परमीत हर रोज अर्चना के लिए तीन गुलाब के फूल लेकर आते थे और अपने प्यार का इजहार हर रोज करते थे. शादी से पहले दोनों एक साथ चार साल तक लिव-इन में रहे. लेकिन परिवार वाले उनके रिश्ते से राजी नहीं थे.archana puran parmeet sethiजबकि मीडिया और फिल्म जगत में उनकी प्रेम कहानी को लेकर आए दिन बातें होती रहती थी. अंत में सारी अटकलों पर ब्रेक लगाते हुए दोनों ने 30 जून, 1992 में सात फेरे ले लिए.

परमीत-अर्चना की प्रेम कहानी
दरअसल कुछ महीनों पहले की ही बात है जब, परमीत सेठी कपिल शर्मा के शो पर आए थे. सेट पर आने के बाद अपनी प्रेम कहानी के बारे में बताते हुए परमीत सेठी ने बताया था कि उन्होंने अर्चना पूरन के साथ भाग कर शादी की थी.archana puran parmeet sethiपरमीत जिस समय अपने अफेयर के बारे में बता रहे थे उस समय बीच में उन्हें टोकते हुए अर्चना ने बताया कि, उन्होंने मुझे प्रपोज किया था इसके बाद हमने भाग कर शादी की थी.

रात के 12 बजे ढूंढा था पंडित
इतना ही नहीं कपिल शर्मा के शो में परमीत ने तो ये भी बताया कि, शादी करने के लिए हम दोनों ने रात के 11 बजे निर्णय लिया था, और तभी ये डिसाइड किया था कि अब हम एक-दूसरे से शादी करेंगे. इसके बाद उन्होंने बताया कि शादी करवाने के लिए हम रात में ही पंडित जी को ढूंढने लगे. उस दौरान काफी देर तक ढूंढने के बाद जाकर रात के 12 बजे एक पंडित जी से मुलाकात हुई. तब उन्होंने हमसे पूछा- कि क्या हम भाग कर आए हैं, लड़की बालिग है या नहीं?archana puran parmeet sethi
परमीत ने आगे कहा कि मैनें पंडित जी से कहा कि, लड़की मुझसे भी ज्यादा बालिग है. ऐसे में पंडित जी ने कहा कि शादी इस तरह से नहीं होती है, इसके लिए पहले से ही मुहूर्त निकालना पड़ता है. ऐसे में हमनें उन्हें तभी रात में ही पैसे दिए और अगले दिन 11 बजे शादी कर ली. फिलहाल दोनों की शादी को पूरे 28 साल हो चुके हैं. प्यार से लेकर इनकी शादी की कहानी काफी दिलचस्प रही. दोनों के दो बेटे हैं एक नाम आर्यमान और दूसरे का नाम आयुष्मान है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *