Breaking News

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन फिर हुए कोरोना संक्रमित

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति जो बाइडन (President Joe Biden) एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव (corona positive) पाए गए हैं। वहीं डॉक्टरों की सलाह पर वह फिर से एकांतवास में रहेंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले राष्ट्रपति बाइडन कोरोना संक्रमित हो गए थे।

राष्ट्रपति के चिकित्सक केविन ओ’कॉनर ने बताया कि 79 वर्षीय जो बाइडन शनिवार को एंटीजन टेस्टिंग के दौरान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति सख्त आइसोलेशन प्रक्रियाओं का पालन करना जारी रखेंगे।

व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति सख्त आइसोलेशन प्रक्रियाओं का पालन करना जारी रखेंगे और साथ ही कहा कि इस समय उपचार को फिर से शुरू करने का कोई कारण नहीं है, लेकिन हम स्पष्ट रूप से निकट अवलोकन जारी रखेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन इससे पहली भी कोविड -19 पॉजिटिव पाए गए थे। व्हाइट हाउस की ओर से 21 जुलाई को इस बात की पुष्टि की थी। बाइडन ने अमेरिका के राष्ट्रपति का पद संभालने से पहले ही फाइजर की एंटी कोविड वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा ली थीं। इसके बाद बाइडन ने सितंबर 2021 में पहली बूस्टर खुराक जबकि मार्च 2022 में टीके की एक अतिरिक्त खुराक ली थी। बाइडन से पहले उपराष्ट्रपति कमला हैरिस समेत व्हाइट हाउस के कई अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *