Breaking News

अमित शाह के दौरे को लेकर JDU का BJP पर आरोप, नीतीश बोले- ‘टकराव पैदा करने की कोशिश हो सकती है’

दिल्ली (Delhi) में विपक्षी नेताओं (opposition leaders) से मुलाकात के बाद अमित शाह (Amit Shah) के सीमांचल दौरे को लेकर पत्रकारों के सवाल पर बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि कोशिश होगा कि समाज में टकराव पैदा हो, हम कहेंगे कि टकराव ना हो। उन्होंने कहा कि कुछ ना कुछ कोशिश कर सकते हैं कि किसी ना किसी इलाके में झगड़ा पैदा हो जाए इसलिए लोगों को अलर्ट रहना होगा। कोई झगड़ा कराना चाहे तो भी मत करिए।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का 23 और 24 सितंबर को सीमांचल क्षेत्र के पूर्णिया और किशनगंज का दौरा प्रस्तावित है। इससे पहले राज्य में सियासी बयानबाजी शुरू हो गई है। जेडीयू नेता बीजेपी द्वारा बिहार का माहौल बिगाड़ने के आरोप लग रहे हैं। सीएम नीतीश ने भी बुधवार को कहा कि अमित शाह के दौरे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने दिल्ली में प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि इनकी समाज में टकराव पैदा करने की कोशिश हो सकती है। इसलिए लोगों से अलर्ट रहने की अपील है।

मुस्लिम बाहुल्य इलाका है सीमांचल
बिहार में नेपाल और पश्चिम बंगाल की सीमा से सटा सीमांचल मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है। इसमें पूर्णिया, किशनगंज, अररिया और कटिहार, ये चार जिले आते हैं। सीमांचल को आरजेडी और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM का गढ़ माना जाता है। नीतीश के एनडीए से अलग होने के बाद पहली बार अमित शाह बिहार आ रहे हैं। उनका पहला दौरा ही सीमांचल में रखा गया है। ऐसे में सियासी घमासान मचा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *