Breaking News

अब राजस्थान में लाउडस्पीकर पर कोहराम, हटाने को लेकर 2 पक्षों में पथराव; इंटरनेट सेवाएं बंद

महाराष्ट्र से उठा लाउडस्पीकर का विवाद राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृह जिले जोधपुर में पहुंच गया है। जोधपुर के जालोरी गेट चोराहे पर देर रात लाउडस्पीकर वह झंडे हटाने को लेकर दो पक्षों के बीच पथराव हो गया। दोनों ओर से हो रहे पथराव के बीच डीसीपी ,एसएचओ सहित कई लोग घायल हुए हैं। आधे घंटे पथराव के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किये तथा आंसूगैस के गोले भी दागे। उधर जिला कलक्टर ने जोधपुर में इंटरनेट सेवा को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का आदेश दिया है।

दरसअल जोधपुर शहर में देर रात लाउडस्पीकर ओर झंडे हटाने को लेकर विवाद हो गया। शहर के जालोरी गेट चोराहे पर लगे लाउडस्पीकर ओर धार्मिक झंडे को हटाने को लेकर रात साढ़े 11 बजे दो पक्षों के बीच बहस हो गई। इस बीच देखते ही देखते दो पक्षों की बहस पथराव में बदल गई। जालोरी गेट चोराहे के दोनों छोर से पथराव शुरू हो गये। जिसके बाद जोधपुर पुलिस ने भारी जाब्ता तैनात कर मामले को शांत करने का प्रयास किया।

लेकिन आधे घंटे तक पथराव बंद नहीं होने पर पुलिस ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया। लाठीचार्ज के बाद भी पथराव करने वाले नही रुके तो पुलिस ने आंसूगैस के गोले दाग भीड़ को खदेड़ दिया। शहर में देर रात हुए पथराव में डीसीपी भुवन भूषण यादव, एसएचओ अमित सियाग सहित दो कॉन्स्टेबल घायल हो गए। इन सब के बीच जोधपुर ज़िला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने जोधपुर में इंटरनेट सेवा को अनिश्चित काल के लिए बंद करने के आदेश जारी कर दिए.