Breaking News

अब म्यूट हो जाएंगे ये नोटिफिकेशन्स, WhatsApp जल्‍द लेकर आ रहा यह कमाल का फीचर

आज के दौर में ज्‍यादातर लोग WhatsApp पर काफी एक्टिव होते हैं और इन पर लगातार नोटिफिकेशन आती रहती है। इन नोटिफिकेशन के जरिए भी लोगों का ध्यान काफी भटकता है, यूजर्स की इस परेशानी को दूर करने के लिए WhatsApp एक कमाल का फीचर पेश करने वाला है। WhatsApp समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए नये अपडेट्स (new updates) लेकर आता रहता है जिससे उनका एक्सपीरियंस बेहतर हो सके साथ ही उन्हें कुछ ऐसे ही यूनीक फीचर्स मिल सके जो चैटिंग को और भी ज्यादा मजेदार और मीनिंग फुल बना दे…

अगर आप किसी ऐसे ग्रुप में जुड़े हुए हैं जिसमें काफी सारे मेंबर हैं तो जाहिर सी बात है हमेशा मैसेज आते ही रहते हैं और इनके नोटिफिकेशन आपको स्मार्टफोन पर मिलते रहते हैं. WhatsApp पर शायद ही कोई यूजर होगा जो किसी ग्रुप में नहीं जुड़ा होगा और आप इस समस्या को अच्छी तरह से समझ सकते हैं. जब ग्रुप में बार-बार मैसेज आते हैं और उसकी नोटिफिकेशन आपको मिलती है तो झुझलाहट होना आम बात है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि कंपनी एक दमदार फीचर लेकर आ रही है.

जानकारी के अनुसार WhatsApp पर एक नया दमदार फीचर (Powerful feature) आ रहा है जो ज्यादा मेंबर्स वाले ग्रुप पर आने वाले मैसेज के नोटिफिकेशन को अपने आप ही म्यूट कर देगा. आपको बता दें कि जिन ग्रुप में 512 मेंबर्स से ज्यादा लोग ऐड हैं उन ग्रुप में ऐड होते ही नोटिफिकेशन अपने आप ही बंद कर दिए जाएंगे और इससे लगातार मिलने वाले नोटिफिकेशन की वजह से आपको परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. यह फीचर किसी भी यूजर पर थोपा नहीं जाएगा क्योंकि आप अगर चाहे तो ग्रुप पर आने वाले नोटिफिकेशन को अन म्यूट भी कर सकते हैं और जब चाहे म्यूट भी कर सकते हैं. हालांकि बड़े ग्रुप्स में यह फीचर खुद ही एक्टिव हो जाएगा ऐसे में आपको तामझाम करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *