Breaking News

अब कोरोना वायरस हो जाएगा खत्म, आसमान से आई दो परियां, जानें सच्चाई

पूरी दुनिया में फैले कोरोना महामारी (Coronavirus) से सभी परेशान हैं और इससे निपटने की फिलहाल अभी तक कोई कारगर दवा नहीं बन पाई है। लगातार विशेषज्ञ इससे बचने के लिए वैक्‍सीन (Corona Vaccine) लगवाने की अपील कर रहे हैं। इसके साथ ही फेस मास्‍क और सोशल डिस्‍टेंसिंग (Social Distancing) के लिए भी लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जागरूकता फ़ैलाने के कई तरह के कार्यक्रम चलाये जा रहे हैं। लेकिन इन सबके बावजूद समाज में कुछ अफवाहें लगातार फैलती रहती हैं और लोग अंधविश्‍वास के चलते इन पर विश्वास भी कर लेते हैं।

आसमान से आई दो परियां

कुछ ऐसा ही नजारा मध्‍य प्रदेश (Madhya Pradesh) के राजगढ़ (Rajgarh) में देखने को मिला। यहां अफवाह फैली की धरती को कोरोना वायरस से बचाने के लिए आसमान से दो परियां आई हैं। ये खबर आग की तरह फ़ैल गई और इसके बाद सैकड़ों की संख्‍या में लोग कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए दिखाई दिए।

यह घटना मध्‍य प्रदेश के राजगढ़ के चाटूखेड़ा गांव में हुई। वहां लोगों ने जानकारी दी कि दो महिलाओं के शरीर के भीतर देवपरियां आ गई हैं। इन परियों के हाथों से जो भी अपने पर पानी छिड़कवा लेगा, उसे कोरोना वायरस नहीं होगा। यह अफवाह पूरे इलाके में आग की तरह फ़ैल गई जिसके बाद लोग अपने-अपने घरों से निकलने लगे।

अफवाह की वजह से लोग इन ‘परियों’ को देखने के लिए मंदिर के बाहर जमा होने लगे। लोगों की संख्‍या सैकड़ों में थी। इस अंधविश्‍वास के कारण लोगों ने किसी भी कोरोना नियम का पालन नहीं किया। ना तो उनके चेहरे पर मास्‍क थे और न ही उनमें सोशल डिस्‍टेंसिंग। लोगों ने कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ा दी।

बाद में इस घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने लोगों को वहां से हटाया और दोनों महिलाओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है जिन्होंने खुद पर परी आने की बात फैलाई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *