Breaking News

अब केजरीवाल सरकार शराब पर 70% बढ़ायेगी दाम

देशभर में लाॅक डाउन का तीसरा चरण शुरू हो चुका है। ऐसे में केंद्र सरकार ने शराब दुकानों पर लगी पाबंदियां हटा दी है। वहीं अब केजरीवाल सरकार ने शराब पर ‘स्पेशल कोरोना फीस‘ नामक नया टैक्स लगा दिया है। ऐसे में मंगलवार से राजधानी में शराब और महंगी हो जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अब दिल्ली सरकार राजधानी में एमआरपी पर 70 फीसदी टैक्स वसूलेगी।

गौरतलब है कि इससे पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लोगों को संबोधित किया और उनसे मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और हाथों को साफ रखने की भी अपील की। साथ ही उन्होने कई क्षेत्रों में भीड़ जुटने पर नाराजगी भी जताई थी। सीएम ने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज राजधानी में दुकानों पर भीड़ देखी गई। यदि हमें पता चलता है कि किसी क्षेत्र में सामाजिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है तो हमें उस क्षेत्र को सील करना होगा। साथ ही वहां पर दी गई छूट भी वापस ले ली जाएगी। उन्होंने कहा कि दुकान मालिकों को यह जिम्मेदारी लेनी होगी, यदि किसी दुकान के बाहर सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन होता है तो दुकानें बंद करा दी जाएगी।

इस दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि दिल्ली सरकार द्वारा लाॅक डाउन के दौरान दिल्ली के ड्राइवरों की सहायता के लिए पीएसवी बैज धारकों को 5 हजार रुपए की सहायता देगी। साथ ही उन्होंने कहा कि हमें इस बात की जानकारी मिली है कि हजारों ई-रिक्शा चालकों के पास पीएसवी बैच उपलब्ध नहीं है। ऐसे में हम सभी ई-रिक्शा मालिकों को भी 5 हजार रुपए की सहायता राशी देंगे।