Breaking News

अपहरण का अजीबोगरीब मामला: दो भैसों को उठा ले गए बदमाश, मांगी इतने रुपए की फिरौती

मध्य प्रदेश में अपहरण की एक ऐसी वारदात हुई है जिसे सुनकर आप चौंक सकते हैं या फिर आपकी हंसी भी छूट सकती है. अब तक आपने सुना होगा कि बदमाशों ने किसी शख्स का अपहरण कर लिया लेकिन मध्य प्रदेश में आरोपियों ने दो भैसों का अपहरण कर लिया और उसे छुड़ाने के लिए 50 हजार रुपए की फिरौती भी मांगी. दरअसल ये मामला मध्य प्रदेश के बैतूल जिले का है, जहां एक गिरोह ने किसान की दो भैंसों का “अपहरण” कर लिया और उन्हें वापस करने के लिए 50,000 रुपए की मांग की. किसानों की शिकायत पर पुलिस ने दो भैंसों में से एक को सुरक्षित बचाने में कामयाब रही और दूसरे को ढूंढने का प्रयास कर रही है.

पुलिस के अनुसार, एक सप्ताह पहले, अमरचंद पटेल नाम का किसान पिकअप वैन में अपने जानवरों को ले जा रहा था. उसी वक्त इस अपहरण का मुख्य आरोपी दीपचंद अपने साथियों के साथ उसे पावेल गांव के पास रोक कर जबरदस्ती दो भैंसों को अपने साथ ले गया. इसके कुछ समय बाद भैंसों के अपहरणकर्ताओं ने पटेल को फिरौती के लिए फोन किया. बदमाशों ने किसान को जानवरों को सुरक्षित और स्वस्थ लौटाने के लिए 50,000 रुपये बतौर फिरौती देने को कहा.
इसके बाद, पटेल ने प्रभात पट्टन पुलिस चौकी से संपर्क किया और शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने उसकी शिकायत के आधार पर, एक मामला दर्ज किया और पूछताछ शुरू की, जिसके बाद मुख्य आरोपी दीपचंद को गिरफ्तार कर लिया गया.

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने उसके द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर दो भैंसों में से एक को बचा लिया. दीपचंद को पुलिस ने 23 दिसंबर को गिरफ्तार किया था. अधिकारी ने कहा कि हमने उसके द्वारा दी गई सूचना पर दो अपहृत भैंसों में से एक को बरामद किया. इसके पांच अन्य आरोपी हैं और एक भैंस उनके कब्जे में है. हम उन आरोपियों की तलाश कर रहे हैं और जल्द दूसरे भैंस को भी बचा लेंगे. बता दें कि सितंबर में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के एक गांव के कुछ लोगों ने मगरमच्छ को बंधक बना लिया था और उसे रिहा करने के लिए 50,000 रुपये की मांग कर रहे थे. घंटों समझाने और पुलिस के कानूनी कार्रवाई की धमकी के बाद, ग्रामीण उसे छोड़ने पर राजी हुए थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *