Breaking News

अनोखी प्रेम कहानी: फेसबुक पर पाकिस्तान की लड़की से हुआ प्यार…बांग्लादेशी से युवक पैदल पहुंचा भारत…फिर…

आमतौर पर माना जाता है कि लोग अपना प्यार पाने के लिए सात समंदर पार भी पहुंच जाते हैं. लेकिन बांग्लादेश के एक शख्स को ये कोशिश भारी पड़ी. दरअसल बांग्लादेश के रहने वाले एक युवक की दोस्ती फेसबुक पर पाकिस्तान की एक लड़की से हो गई. दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई.  उस युवती से मिलने के लिए शख्स ने भारत के रास्ते पाकिस्तान जाने की ठान ली लेकिन अमृतसर में वो सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हत्थे चढ़ गया.

बांग्लादेश के शरीयतपुर में रहने वाले युवक अब्दुल्लाह की दोस्ती पाकिस्तान के लाहौर में रहने वाली रूबीना नाम की लड़की से फेसबुक पर हुई थी. दोनों दिन रात-बातें करते थे और एक दूसरे से शादी करना चाहते थे. एक दिन उसे युवती ने मिलने पाकिस्तान बुलाया और कहा कि अगर वो यहां आ जाता है तो दोनों की शादी हो जाएगी.

अपनी प्रेमिका से निकाह की उम्मीद में अब्दुल्लाह ने पाकिस्तान जाने की ठान ली लेकिन तब तक कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन हो गया. प्यार में पड़े युवक ने अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए 2500 किमी दूर पाकिस्तान पैदल जाने का फैसला कर लिया.

युवक बांग्लादेश से निकला और कोलकाता के रास्ते पैदल चलते हुए करीब 2500 किलोमीटर की दूरी तय करके पंजाब के अमृतसर पहुंच गया. अमृतसर पहुंचने के बाद उसे लगा कि अब जल्द ही वो अपनी प्रेमिका से मिल लेगा क्योंकि सिर्फ 27 किलोमीटर की दूसरी बाकी रह गई थी.

अमृतसर में गैरकानूनी तरीके से घुसपैठ कर पाकिस्तान जाने की कोशिश में युवक बीएसएफ के हत्थे चढ़ गया और  जब उससे अधिकारियों ने सख्ती से पूछताछ की तो उसने सच्चाई बयां कर दी. बीएसएफ ने उसे घुसपैठ के आरोप में गिरफ्तार कर लिया.

आरोपी ने बताया कि अपनी प्रेमिका रूबीना से मिलने की आशा में वो दिन रात भूखा-प्यासा चलता रहा ताकि जल्द से जल्द पाकिस्तान पहुंच सके. बीएसएफ ने बाद में उसे स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने बताया कि आरोपी बांग्लादेशी युवक काहनगढ़ इलाके में भारत-पाकिस्तान सीमा पर संदिग्ध तरीके से घूम रहा था. वो सीमा पार कर पाकिस्तान जाने की फिराक में था. हालांकि युवक के पास से कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *