Breaking News

अनोखा : अब इस माता-पिता ने कोर्ट से मांगी अपने ही वयस्क संतान से शादी की अनुमति

कभी-कभी परिवार के रिश्तों के बीच जब नये रिश्ते तलाशे जाते हैं तो परिवार की बुनियाद को झटका लगता है। अमेरिका के न्यूयॉर्क में एक ऐसा ही मामला आया है। इस मामले में एक माता-पिता अपने ही वयस्क बच्चे से शादी करना चाहते हैं। इसके लिए उन्होंने कोर्ट में कानूनी तौर पर आवेदन दिया है और अपने वयस्क बच्चे से शादी की इजाजत मांगी है। कोर्ट के सामने यह आवेदन के बाद हलचल मच गयी है। इस अनोखे आवेदन को दायर करने वाले माता-पिता ने अपनी और अपने बच्चे की पहचान का खुलासा नहीं किया है। माता-पिता ने आवेदन के बाद इस पहचान को गोपनीय रखा है। इस बात की भी जानकारी नहीं दी गयी है कि पैरेंट और बच्चे की उम्र, लिंग आदि क्या है।

two girls

कोर्ट में दाखिल कागजात के मुताबिक पहचान जाहिर न करने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि पैरेंट की यह मांग समाज के एक बड़े हिस्से को पसंद नहीं आएगी और इसका प्रतिकूल असर पड़ सकता है। इस आवेदन और परिवार को एक अलग नजरों से देखा जाएगा। माता-पिता ने मैनहैटन की संघीय अदालत में 1 अप्रैल को दायर किए गए अपने इस चैंकाने वाले आवेदन के बारे में कहा है कि शादी के जरिए, दो लोग चाहे अभिव्यक्ति, अंतरंगता और आध्यात्मिकता का एक बड़ा स्तर पा सकते हैं, चाहे वह पहले किसी भी रिश्ते में क्यों न रहे हों।

न्यूयॉर्क में गैरकानूनी है
न्यूयॉर्क के कानून के अनुसार अपने किसी सगे-संबंधी के साथ यौन संबंध बनाने पर 4 साल तक की जेल की सजा हो सकती है। इस नजरिये देखा जाए तो यह आपराधिक मामला बनता है। इसके अलावा अपने रिलेटिव से शादी को अमान्य माना जाता है और पति-पत्नी को जुर्माने के अलावा छह महीने तक की जेल भी हो सकती है। कोर्ट को निर्णय करना है कि इस आवेदन का निर्णय क्या होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *