Breaking News

अनूठी पहल: इस शहर में वैक्सीन सर्टिफिकेट के बिना नहीं मिलेगी शराब, दुकानों के बाहर लगे पोस्टर

इटावा में लोगों को वैक्सीन के प्रति जागरूक करने के लिए सैफई के उपजिलाधिकारी (एसडीएम) ने एक अनूठी पहल की शुरुआत की है। उन्होंने शराब के ठेकेदारों से कहा है कि वह किसी को भी बिना वैक्सीन सर्टिफिकेट के शराब न दें। इसके लिए वह समय-समय पर दुकानों की जांच भी करेंगे। इससे पहले फिरोजाबाद के जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने फरमान जारी करते हुए निर्देश दिया हैं कि 3 दिन में टीकाकरण का प्रमाण पत्र जमा कराओ वरना मई की सैलरी नहीं मिलेगी।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसडीएम आबकारी टीम के साथ शराब और बीयर की दुकानों का निरीक्षण करने निकले थे। शराब खरीद रहे लोगों से जब उन्होंने वैक्सीन लगवाने के बारे में पूछा तो जवाब ना में आया। जिसके बाद उन्होंने शराब व बीयर ठेका संचालकों से अपील की कि वह किसी को भी बिना प्रमाण पत्र के शराब की ब्रिकी न करें। इसकी जांच वह खुद समय-समय पर करेंगे। उनकी अपील के बाद अब शराब खरीदने वाले वैक्सीन लगावाने का प्रमाण पत्र लेकर आ रहे हैं। वहीं उनकी इस अनोखी पहल की लोग तारीफ कर रहे हैं।

आबकारी अधिकारी ने बताया कि शराब की दुकानों के लिए ग्राहकों का वैक्सीनेशन कराना का कोई आधिकारिक आदेश नहीं है। लेकिन सैफई के एसडीएम यदि ऐसा कर रहे हैं तो वह स्वविवेक से कर रहे हैं। वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करना अच्छी बात है लेकिन शराब बिक्री के लिए अनिवार्य नहीं है।

 

बता दें, अलीगढ़ में जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत के बाद एसडीएम हेमसिंह, आबकारी विभाग की टीम के साथ शराब व बीयर की दुकानों का निरीक्षण करने निकले थे। जांच के बाद एसडीएम ने शराब दुकानों के सामने वैक्सीनेशन के लिए जागरूक करने वाले पोस्टर लगाने के निर्देश दिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *