Breaking News

अगले 24 घंटों में देश के इन राज्यों में बदलेगा मौसम,आंधी-गरज के साथ होगी हल्की बारिश

देश के कई जगहों पर पिछले दो दिनों से (Weather Updates) बारिश हो रही है। वहीं दक्षिण भारत में भी बारिश का अनुमान लगाया गया है। भारतीय मौसम विभाग की मानें तो अगले दो घंटे में इन राज्यों में आंधी-गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। इस बीच आज यानी शनिवार को राजस्थान, हरियाणा , पंजाब समेत दिल्ली एनसीआर में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की आशंका जताई जा रही है।

देश की राजधानी दिल्ली में लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिली है। सुबह से यहां पर धूप नहीं निकली है। हालांकि मौसम विभाग ने अरब सागर में उठे चक्रवात तूफान तौकते को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया है।

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान अलवर, झुंजुनू, पिलानी, राजघर, लक्ष्मणगढ़, बयाना, विराटनगर, कोटपुतली (राजस्थान) , नारनौल, तिजारा, महेंद्रगढ़ (हरियाणा) और आसपास के इलाकों में 20-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी और गरज के साथ बौछारें होंगी। गौरतलब है कि दिल्ली समेत आसपास इलाकों में शुक्रवार रात से ही बादल छाए हुए हैं।

वहीं कई हिस्सों में (Weather Updates) भारी बारिश और आंधी तूफान की स्थिति बनी हुई है। मौसम विभाग ने लक्षद्वीप, दक्षिण भारत, सौराष्ट्र, कोंकण समेत कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका जताई थी। मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर के ऊपर गहरे कम दबाव का क्षेत्र डिप्रेशन में बदल गया है। जिससे बार-बार मौसम में बदलाव देखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *