Breaking News

अगर आपकी हथेली में हैं ये चिन्‍ह तो जल्द बन सकते हैं करोड़पति

बहुत से लोग हथेली की रेखाओं (Hast Rekha) और उनके माध्यम से अपना भविष्‍य जानने में रुचि होती है। उसमें भी सबसे अधिक जिज्ञासा यह जानने की होती है कि वो कब धनवान (Rich) बनेंगे या फिर नहीं, या फिर उनकी पूरी जिंदगी की आर्थिक स्थिति कैसी रहेगी इस बात को जानने की इच्छा भी उनको रहती है। आज हम आपको बताते हैं हथेली की उन आकृतियों और रेखाओं के बारे में जो व्‍यक्ति को करोड़पति (Crorepati) बना सकती हैं।

ये बनाती हैं करोड़पति

अगर आपके हथेली में गुरु, शुक्र, बुध और चन्द्र पर्वत उठे हुए हैं तो इसे राजलक्ष्मी योग माना जाता है। जिनके हाथ में यह योग हो, वह बहुत मेहनती होता है और किस्मत वाला भी। उसे उसके जीवन में धन-संपत्ति, वाहनादि सभी सुख मिल जाते हैं।

  • अगर हथेली में किसी स्थान पर कछुए का चिन्ह हो तो यह आपको अचानक धनवान बनाता है।
  • अगर आपके हथेली में कहीं पर भी बना स्वास्तिक का चिन्ह बन रहा है तो यह आपको भाग्यशाली बना सकता है। ऐसे लोग सफल और फेमस होते हैं। ऐसा इसलिए भी है क्योंकि सनातन धर्म में स्‍वास्तिक के चिन्‍ह को बहुत ही शुभ माना जाता है।
  • हथेली में बुध पर्वत और मस्तिष्क रेखा पर सफेद तिल या भाग्यरेखा का स्पष्ट होना या फिर सीधी या पूरी तरह गायब होना भी व्‍यक्ति को करोड़पति बनाता है। इस योग को करोड़पति योग कहते हैं।
  • अगर आपकी हथेली में कोई भी पर्वत उभरा हुआ है और उस पर किसी भी रेखा का साफ, स्पष्ट और बिना कटे हुए होना योग का सूचक है। ऐसे व्यक्ति प्रतिभाशाली माने जाते हैं और मेहनत कर पैसा कमाते हैं।
  • अगर किसी की हथेली में भाग्यरेखा से निकलकर सीधी और स्पष्ट रेखा सूर्य पर्वत पर जाए तो यह भाग्य योग होता है। ऐसे लोगों का पूरा जीवन सुख और ऐश्वर्य में बीतता है।
  • अगर शनि पर्वत पर चक्र का निशान है तो यह चक्र योग होता है। ऐसे लोगों को ऊंचा पद मिलता है या फिर बड़ी संपत्ति के मालिक बनते हैं।
  • आपकी दोनों हथेली में भाग्यरेखा मणिबंध यानी कलाई से लेकर शनि पर्वत तक जाए तो यह गजलक्ष्मी योग कहलाता है। ऐसे लोग साधारण परिवार में जन्‍म लेते हैं मगर धन-संपत्ति के मालिक बनने के साथ-साथ बहुत फेमस भी होते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *