अनोखी अपील : नेता नेता चुन रहे हो, अपना जीजा नहीं, चित्र नहीं, चरित्र देखकर वोट करें

देश में चुनाव चल रहे हैं। नेताओं की जुबान भी खूब चल रही है। हर नेता चाहता है कि जनता उसे चन लें और वो 5 साल के लिए मौज मनाए। ऐसे में गुरुग्राम का एक परिवार सड़क पर घूम घूम कर लोगों का नया संदेश दे रहा है। परिवार का कहना है कि नेता नेता चुन रहे हो, अपना जीजा नहीं। व्यक्तिगत हित में नहीं, देशहित में वोट करें।

वोट देते समय चित्र नहीं, चरित्र देखा जाना चाहिए। सिर्फ़ जाति के नाम पर वोट न करें. नेता चुन रहे हो, अपना जीजा नहीं। गुरुग्राम के इस परिवार के सभी लोग शहर में घूम-घूम कर लोगों को मतदान के प्रति जागरूक करने का काम कर रहे हैं। ये लोग हर रोज़ शहर के चौक-चौराहों पर हाथ में होर्डिंग्स और बैनर लेकर खड़े हो जाते हैं।

शहर के जैकबपुरा में रहने वाले धर्मबीर वर्मा पेशे से ऐडवोकेट हैं। धर्मबीर नागरिक होने का फ़र्ज़ बख़ूबी निभा रहे हैं। इसके लिए उनका पूरा परिवार लोगों से इस लोकसभा चुनाव के दौरान वोट करने और सही कैंडिडेट को वोट करने की अपील कर रहा है। ये परिवार हर दिन 2 से 3 घंटे के लिए लोगों जागरूकता फैलाने का काम करता है।

परिवार का मुखिया होने के नाते धर्मबीर वर्मा अपने बच्चों के साथ लोगों से वोट करने की अपील कर रहे हैं। शहर के प्रकाशपुरी चौक पर ये लोग अपने हाथों में मतदान के प्रति जागरूक करने वाले स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर खड़े मिल जाएंगे। जबकि धर्मबीर वर्मा की पत्नी सपना वर्मा इस मुहिम को सोशल मीडिया पर लोगों तक पहुंचाती हैं।

इस दौरान धर्मबीर की 10 वर्षीय बेटी भाविका कहती हैं कि जब हम सभी मतदान करेंगे, तभी लोकतंत्र मज़बूत होगा। वहीं साढ़े सात साल के पार्थ कहते हैं कि वोट देकर हम एक ईमानदार और मज़बूत सरकार चुन पाएंगे।

=>
loading...