Breaking News

T20 World CUP 2021: पाकिस्तान को एक बार फिर धुल चटाएगा भारत, जानें क्यों ?

क्रिकेट प्रेमियों को इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। एक दिन बाद ही आईसीसी मेंस टी20 विश्व कप 2021 (ICC Men’s T20 World Cup 2021) का सबसे बड़ा मुकाबला होने वाला। 24 अक्टूबर को आईसीसी टी20 विश्वकप में भारत और पाकिस्तान (T20 World Cup 2021 India VS Pakistan) की टीम आमने सामने होगीं। टीम इंडिया और पाकिस्तान के बीच यह मैच यूएई (UAE) के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में खेला जाएगा। भारत और पाकिस्तान के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में होगा।

भारत और पाकिस्तान की टीम अब तक पांच बार टी20 विश्वकप में आमने सामने आ चुकी हैं। पांचों मुकाबलों में पाकिस्तान टीम को टीम इंडिया ने करारी मात दी है। टीम इंडिया ने पाकिस्तान के साथ पहला मैच साल 2007 में खेला थी। उस मैच में पाक टीम ने टाई कर लिया लेकिन बॉल आउट मैच में टीम इंडिया से पाकिस्तान की टीम हार गई। इन दो खिलाड़ियों ने भारत की जीत में निभाई अहम भूमिका टीम इंडिया के जिन खिलाड़ियों ने पाकिस्तान की हराने में अहम भूमिका निभाई है। वो दोनों खिलाड़ियों इस टी20 वर्ल्ड कप 2021 में टीम इंडिया के साथ हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने पांच मैचों में तीन बार भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है। वहीं रोहित शर्मा ने अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से एक मैच में पाकिस्तान को धुल चटाई है।

टी20 विश्व कप 2012 के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान टीम को आठ विकेटों से हराया था। इस मैच में टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (virat kohli t20 record against pakistan) ने 61 गेंदों पर शानदार 78 रनों की पारी खेली थी। कोहली की इस पारी की बदौलत टीम इंडिया ने 17 ओवर में ही मुकाबला पाकिस्तान टीम से जीत लिया था। टी20 विश्व कप 2014 में पाकिस्तान के साथ हुए मैच में कोहली ने एक बार फिर अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से टीम इंडिया को मैच जिताया। इस मैच में कोहली ने 36 रनों की पारी खेली थी। और टीम इंडिया ने 9 गेंद शेष रहते ही पाकिस्तान को हरा दिया।