Breaking News

Pakistan: कोयला खदान के विवाद में दो कबीलों के बीच खूनी संघर्ष, 15 लोगों की मौत

पाकिस्तान (Pakistan) के अशांत पश्चिमोत्तर क्षेत्र (troubled northwest region) में सोमवार को एक कोयला खदान के परिसीमन (coal mine delineation) को लेकर हुए खूनी संघर्ष में 15 लोगों की मौत (15 people died in bloody clashes) हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि यह घटना पेशावर (Peshawar) से करीब 35 किलोमीटर दूर कोहाट जिले के दर्रा आदम खेक इलाके में हुई। यहां खदान के परिसीमन को लेकर दो जनजातीय कबीलों के बीच संघर्ष हुआ।

उन्होंने कहा कि शवों और घायलों को पेशावर के अस्पताल में भेज दिया गया है। पुलिस ने कहा कि घायलों की सही संख्या का तत्काल पता नहीं चल सका है, लेकिन दोनों ओर से हुई गोलीबारी में कई लोग हताहत हुए हैं। अधिकारी ने कहा कि संघर्ष की सूचना पर पुलिस और अन्य सुरक्षा बलों की संयुक्त टीमें घटनास्थल पर पहुंचीं और प्रतिद्वंद्वी जनजातियों के बीच गोलीबारी को रोका।

घटना के संबंध में दर्रा आदम खेक थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है। बताया गया है कि कोयला खदान के परिसीमन को लेकर यहां दो जनजातियों के बीच विवाद पिछले कुछ वर्षों से चला आ रहा है और गतिरोध को समाप्त करने के लिए कई बार सुलह कराने की कोशिश की गई।