Breaking News

MCD चुनाव में AAP की शानदार जीत, 15 साल बाद BJP सत्ता से हुई बाहर

दिल्ली नगर निकाय चुनाव में आम आदमी पार्टी ने शानदार जीत हासिल की है। पार्टी ने अब तक 250 में से 240 सीटों पर आए नतीजों में 131 सीटें हासिल की हैं। यानी बहुमत का आंकड़ा आसानी से पार कर लिया है। वहीं, बीजेपी ने 99 और कांग्रेस ने 7 सीटों पर जीत हासिल की है। अन्य को 3 सीटों पर जीत मिली है। अभी 10 सीटों पर नतीजे आने बाकी हैं।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस मौके पर ट्वीट किया, एमसीडी में आम आदमी पार्टी पर भरोसा जताने के लिए दिल्ली की जनता का दिल से आभार। दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे नकारात्मक पार्टी को हराकर दिल्ली की जनता ने ईमानदार और कर्मठ अरविंद केजरीवाल जी को जिताया है। हमारे लिए यह सिर्फ जीत नहीं, बड़ी जिम्मेदारी है।

एमसीडी की 250 सीटों पर 4 दिसंबर को मतदान हुआ था। इन चुनाव में 250 वार्ड में कुल 1349 उम्मीदवार मैदान में थे। दिल्ली एमसीडी पर पिछले 15 साल से बीजेपी काबिज थी। लेकिन इस बार आम आदमी पार्टी दिल्ली का दिल यानी नगर निगम पर जीत हासिल करने में सफल रही है।

जनता जीत गई- भगवंत मान
पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि चुनाव लड़ते तो नेता हैं, लेकिन जीतती जनता है। इस बार एमसीडी चुनाव में 15 साल बाद जनता जीत गई। आम आदमी पार्टी को बने हुए अभी 10 साल हुए हैं, लेकिन मान ने दिल्ली भी जीती और दिल्ली की दिल भी जीता। कल शाम तक आम आदमी पार्टी गुजरात में भी जीत जाएगी।