Breaking News

Lucknow : ऐशबाग धोबी घाट झुग्गी बस्ती में भीषण आग, आधी रात धमाकों से दहला पूरा इलाका; चारों तरफ हाहाकार

लखनऊ के ऐशबाग ईदगाह के पास रविवार देर रात झुग्गी बस्ती में भीषण आग लग गई। देखते-देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। एक-एक के बाद एक झोपड़ियां जलने लगीं। आग की तपिश से झोपड़ियों में रखे गैस सिलेंडर धमाकों के साथ फटने लगे। सूचना पर दर्जन भर से अधिक दमकल की गाड़ियां पहुंची और कर्मियों ने फायर-फाइटिंग शुरू की। तकरीबन 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद सुबह 5 बजे आग पर काबू पाया गया।

जानकारी के अनुसार ऐशबाग ईदगाह के पास स्थित झुग्गी बस्ती में रविवार देर रात एकाएक आग लग गई। सूचना पर बाजार खाला पुलिस, चौक, हजरतगंज, आलमबाग समेत कई अन्य फायर स्टेशनों से गाड़ियां बुलाई गईं। सीएफओ विजय कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी पहुंचे। नौ दमकल गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। तकरीबन 5 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। लेकिन तब तक लगभग दो दर्जन झोपडियां जल कर ख़ाक हो गई थीं।

जलकर खाक हुए सपने 
झोपड़ी में लगी आग पर काबू पाने के बाद एक परिवार की आंखों में अपनी बेटी की शादी के सपने को राख में देखकर आंसू छलक आए। बेटी की शादी के दहेज के लिए बक्से में रखा सामान खाक हो चुका था। वहीं, सुनील और पुत्तन अपने आशियाने की जली हुई गृहस्थी उठा रहे थे। बस्ती में रहने वाली गुड्डी की तीन झोपड़ी है। एक में बेटा रेहान, दूसरे में बेटी चांदनी और एक मे खुद गुड्डी रहती थीं। तीनों जल गई। रेहान ने बताया कि 12 बजे लौटे थे। खाना खाकर लेटे ही थे कि तभी आग की लपटों ने कोहराम मचा दिया ।