Breaking News

LPG Gas Cylinder: सिर्फ 69 रुपये में मिलेगा 769 वाला गैस सिलेंडर, ऐसे उठाएं लाभ

रसोई गैस सिलेंडर (LPG cylinder) हर इंसान की जरूरत है, लेकिन फरवरी में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में भारी बढ़त देखी गई. पहले 25 रुपये की वृद्धि हुई थी और उसके बाद 50 रुपये की वृद्धि की गई. जिससे बिना सब्सिडी वाले 14.2 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर (Gas cylinders) की कीमत बढ़कर 769 रुपये हो गई है. फरवरी माह में दो बार रसोई गैस की कीमतों में बढ़त होने से आम आदमी की जेब पर खासा असर पड़ा है. लेकिन आप चाहें तो महंगे सिलेंडर से छुटकारा पा सकते हैं और सिर्फ 69 रुपये में एक रसोई गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं लेकिन ध्यान रहे कि ऑफर सीमित समय के लिए ही है. तो चलिए जानते हैं कि आप किस तरह इस ऑफर का फायदा उठा सकते हैं.

769 रुपये वाला 69 रुपये में
सस्ता सिलेंडर पाने का शानदार मौका आपको पेटीएम Paytm दे रहा है. इसके लिए आपको सबसे पहले फोन में पेटीएम डाउनलोड करना होगा और इसके बाद एलपीजी सिलेंडर (LPG cylinder) बुक करना होगा. बुक करने के कुछ घंटों बाद आपको 700 रुपये तक का कैशबैक मिल जाएगा और इस तरह आप सस्ते दाम में एलपीजी सिलेंडर खरीद सकेंगे. तो चलिए जानते हैं स्टेप टू स्टेप.

इन स्टेप्स को करें फॉलो
सबसे पहले फोन में Paytm App डाउनलोड करें और उसे ओपन करें. इसके बाद ‘recharge and pay bills’ के ऑप्शन पर जाएं और ‘book a cylinder’ (बुक ए सिलेंडर) ऑप्शन खोलें. फिर भारत गैस, एचपी गैस या इंडेन में से अपना गैस प्रोवाइडर चुनें. इसके बाद अपना रिजस्टर्ड मोबाइल नंबर या अपनी LPG ID दर्ज करें. वहां आपको पेमेंट ऑप्शन दिखेगा. पेमेंट से पहले आपको ऑफर पर ‘FIRSTLPG’ प्रोमो कोड डालना होगा.

सीमित समय के लिए है ऑफर
इस ऑफर का फायदा सिर्फ वही लोग उठा सकते हैं जो पहली बार पेटीएम से एलपीजी गैस सिलेंडर बुक कर रहे हैं. इस ऑफर का लाभ सिर्फ 28 फरवरी 2021 तक ही उठाया जा सकता है. बता दें, पेटीएम अपने ग्राहकों के लिए इस तरह के ऑफर हर महीने लेकर आता है जिससे बड़ी संख्या में लोगों को लाभ मिलता है. मालूम हो कि इस ऑफर के लिए पेटीएम कंपनी ने कई गैस कंपनियों से करार किया हुआ है जिसके तहत लोगों को लाभ पहुंचाया जाता है.