Breaking News

Karnataka Election: कर्नाटक में जीत के लिए ममता ने दी बधाई, कांग्रेस का नहीं लिया नाम

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में जीत के लिए कर्नाटक की जनता को बधाई दी. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को ट्वीट कर कर्नाटक की जनता को बधाई दी है और अपने बधाई संदेश में उन्होंने जीत का श्रेय कर्नाटक की जनता को दिया है. उन्होंने अपनी ट्वीट में कांग्रेस के नाम का उल्लेख नहीं किया है और न ही कांग्रेस के किसी नेता को बधाई ही दी है.

बता दें कि इसके पहले भी ममता बनर्जी कांग्रेस से दूरी बनाते दिख रही थी. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी ममता बनर्जी ने बीजेपी के खिलाफ वोट देने का आह्वान किया था, लेकिन उन्होंने कांग्रेस को वोट देने की बात नहीं की थी.

ममता बनर्जी ने शनिवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव परिणाम के बाद ट्वीट किया, यह परिवर्तन के लिए यह जनादेश देने के लिए कर्नाटक के लोगों को मेरा सलाम हैं. उन्होंने कहा कि इस जनादेश क्रूर अधिनायकवादी शक्तियों के खिलाफ है और बहुसंख्यकवादी राजनीति की पराजय है.

ममता बनर्जी ने कहा कि जब लोग लोकतांत्रिक शक्तियों को जीतना चाहते हैं, लेकिन उन्हें किसी तरह से दबाया नहीं जा सकता है. इस जीत की नैतिक कहानी यही है और यही कल के लिए सीख है.

ममता बनर्जी ने अपने ट्वीट के माध्यम से यह साफ कर दिया है कि यह जीतभाजपा की शासन की पराजय है और जनता ने भाजपा के खिलाफ वोट दिया है. इस जीत के लिए कांग्रेस को वह श्रेय नहीं देना चाहती हैं. इसके पहले भी ममता बनर्जी ने राहुल गांधी की लोकसभा से सदस्यता रद्द करने के मामले में सदस्यता रद्द करने की निंदा की थी, लेकिन उन्होंने कांग्रेस या राहुल गांधी का नाम नहीं लिया था.

ममता बनर्जी ने कर्नाटक की जनता को दी बधाई, कांग्रेस का नहीं लिया नाम
ममता बनर्जी ने इसके पहले कांग्रेस के नेतृत्व में विरोधी दलों के गठबंधन बनाने का विरोध करती रही थी. ममता बनर्जी ने फॉर्मूला दिया था कि जिस राज्य में जो शक्तिशाली हैं. वह उस राज्य में चुनाव लड़ें और चुनाव के बाद नेता का चयन हो.

कांग्रेस के नेतृत्व को अस्वीकार करने के बाद कांग्रेस और टीएमसी के बीच दूरी बढ़ गई थी, हालांकि हाल के दिनों में कांग्रेस और टीएमसी के नेताओं के बीच करीबी बढ़ी थी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विरोधी दलों को एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं.

नीतीश कुमार के साथ मुलाकात के दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि नेतृत्व को लेकर उनका कोई अहंकार नहीं है, लेकिन उन्होंने सुझाव दिया था कि जिस राज्य में जो भी ताकतवर है. वह बीजेपी से मुकाबला करे. लेकिन ममता बनर्जी की शिकायत है कि बंगाल में कांग्रेस भाजपा और माकपा के साथ मिलकर काम कर रही है और अभिषेक बनर्जी ने आज अपने बयान में फिर से कांग्रेस को भाजपा का बी टीम करार दिया है.