Breaking News

Kanpur Encounter: पुलिस ने 4 लोगों को किया गिरफ्तार, वारदात में बहू का भी था बड़ा हाथ!

कानपुर एनकाउंटर केस में पुलिस ने दबिश देते हुए विकास दुबे के गुर्गों में से 4 आरोपियों पर शिकंजा कस लिया है. बताया जा रहा है कि फिलहाल अपराधी विकास दुबे पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं, लेकिन विकास को पल-पल की जानकारी देने वाले उसके मोहरे पुलिस के हाथ लग गए हैं. इससे पहले पुलिस ने दबिश देते हुए कल्याणपुर से विकास के नौकर दयाशंकर अग्निहोत्री को मुठभेड़ के दौरान पकड़ा था. और अब मंगलवार को पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है. जो इस एनकाउंटर में संलिप्त थे. बता दें कि कानपुर एनकाउंटर केस में अब तक कुल 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. जो विकास के बेहद करीबी थे. गिरफ्तार हुए लोगों में से सुरेश वर्मा, क्षमा दुबे, रेखा अग्निहोत्री हैं इसमें विकास दुबे की रिश्तेदारी में आने वाली बहू भी है जो बदमाशों का हौंसला बढ़ाती थी, सूत्रों के अनुसार विकास दुबे की घरेलू सहायक रेखा पुलिस आने की सूचना बदमाशों को देती थी. ताकि वह मौका देखकर भाग जाएं. हालांकि पुलिस ने इन लोगों को कस्टडी में ले लिया है जिनसे विकास के बारे में पूछताछ की जा रही है.

 

बता दें कि भगोड़े विकास को पकड़ने के लिए 60 से भी ज्यादा टीमें उसकी तलाश में जुटी हुई हैं. लेकिन अभी भी विकास दुबे का कोई सुराग पुलिस को नहीं मिल पाया है. हालांकि पुलिस ने उनके करीबियों पर शिकंजा कस लिया है, जिनसे कुछ क्लू मिलने की संभावना है.

IG

बहरहाल कानपुर (Kanpur Encounter Case) में 8 पुलिसकर्मयों की हत्या के आरोपी विकास दुबे की सूचना देने वाले को अब ढाई लाख का इनाम दिया जाएगा.  पहले यह राशि 1 लाख रुपए घोषित की गई थी. हालांकि पुलिस ने अब इसे बढ़ाकर सीधा ढाई लाख कर दिया है. दुबे के अलावा, अन्य 18 नामजद गुर्गों पर कानपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मोहित अग्रवाल की ओर से 25,000-25,000 रुपये का इनाम भी घोषित किया गया है. वहीं जानकारी देने वाले का नाम भी गुप्त रखा जाएगा. ऐसा पुलिस ने आश्वासन दिया है.