Breaking News

JioBook Laptop: आ रहा है सबसे सस्ता लैपटॉप! JioPhone के बाद Reliance करेगा नई पेशकश

Reliance Jio टेलीकॉम सेक्टर के साथ-साथ अब गैजेट्स सेक्टर में अपना हाथ आजमा रही है| कंपनी ने कुछ समय पहले अपने सबसे सस्ते 4G स्मार्टफोन JioPhone Next की घोषणा की थी जो अभी टेस्टिंग में हैं और इस साल दिवाली के आसपास लॉन्च किया जाएगा| इसी के साथ कंपनी अब अपना लैपटॉप लॉन्च करने की योजना बना रहा है| जिसका नाम JioBook Laptop हो सकता है| Jio इंडिया अपना अपकमिंग लैपटॉप जल्द ही लॉन्च कर सकती है| जानकारी के मुताबिक, इसे अब कथित तौर पर भारतीय मानक ब्यूरो (BIS) की वेबसाइट पर देखा गया है।

तीन अलग-अलग वेरिएंट में आएगा JioBook लैपटॉप

Jio के अपकमिंग लैपटॉप के तीन वेरिएंट को सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किए जाने की बात कही जा रही है। इंटरनल मॉडल डेसिग्नेशन के अलावा, नोटबुक के बारे में और कुछ नहीं बताया गया है। हालांकि, पिछली रिपोर्टों से पता चलता है कि JioBook 4G LTE कनेक्टिविटी, एक स्नैपड्रैगन प्रोसेसर, 4GB LPDDR4x रैम और 64GB तक ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ आ सकता है। JioBook की लॉन्चिंग तारीख की कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं है।

JioBook को BIS सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर टिपस्टर मुकुल शर्मा (@stufflistings) ने स्पॉट किया और अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से शेयर किया। Jio लैपटॉप में स्पष्ट रूप से तीन इंटरनल मॉडल डेसिग्नेशन हैं – NB1118QMW, NB1148QMW, और NB1112MM। इससे पता चलता है कि रिलायंस JIO लैपटॉप तीन अलग-अलग वेरिएंट में आ सकता है।

JioBook के संभावित स्पेसिफिकेशन

लीक हुई जानकारी के मुताबिक, आने वाले Jio लैपटॉप में HD (1,366×768 पिक्सल) डिस्प्ले हो सकता है। कहा जाता है कि यह स्नैपड्रैगन 665 SoC द्वारा संचालित होता है जिसे स्नैपड्रैगन X12 4G मॉडेम के साथ जोड़ा जाता है। इसमें 4GB LPDDR4x रैम और 64GB तक eMMC ऑनबोर्ड स्टोरेज की सुविधा दी गई है। कहा जाता है कि कनेक्टिविटी ऑप्शन में एक Mini HDMI कनेक्टर, डुअल-बैंड Wi-Fi और ब्लूटूथ शामिल हैं। यह कथित तौर पर तीन-एक्सिस एक्सेलेरोमीटर और एक क्वालकॉम ऑडियो चिप के साथ आ सकता है (JioBook Laptop Specifications) ।

यह भी कहा जाता है कि Jio के JioBook पर JioStore, JioMeet, और JioPages जैसे ऐप पहले से इंस्टॉल हैं। इसके अलावा, यह भी बताया गया है कि माइक्रोसॉफ्ट ऐप जैसे माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, माइक्रोसॉफ्ट Edge और ऑफिस लैपटॉप पर पहले से इंस्टॉल हैं।

लैपटॉप की कीमत (JioBook Laptop Price) और उपलब्धता के बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, लैपटॉप को एक बजट पेशकश होने की उम्मीद की जा सकती है। JioBook को पहले Jio की एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) के 2021 वर्जन के दौरान लॉन्च करने के लिए कहा गया था, लेकिन ऐसा नहीं था।