Breaking News

IPL 2023: चेन्नई ने दिल्ली को दी 27 रनों से मात, प्लेऑफ की तरफ बढ़ाया कदम

आईपीएल (IPL) 2023 के 55वें मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स (chennai superkings) ने अपनी दमदार गेंदबाजी (strong bowling) की बदौलत को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को 27 रन से हरा दिया है। दिल्ली को जीत के लिए 168 रनों की दरकार थी लेकिन निर्धारित 20 ओवरों में वो सिर्फ 140 रन ही बना सकी। इस जीत के साथ ही चेन्नई ने प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ा दिया है। फिलहाल 12 मैच में 7 जीत और एक बेनतीजा की वजह से चेन्नई के पास 15 अंक हैं।

168 रन का पीछा करने उतरी दिल्ली की शुरुआत एक बार फिर खराब रही। कप्तान डेविड वार्नर पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर बिना खाता खोले आउट हो गए। पारी के तीसरे ओवर में फिल सॉल्ट 17 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। तीन गेंद बाद मिशेल मार्श 5 रन के निजी योग पर रन आउट हो गए। हालांकि चौथे विकेट के लिए मनीष पांडे और राइली रूसो के बीच 59 रन की साझेदारी हुई। इस जोड़ी के टूटते ही पूरी टीम बिखर गई। मनीष पांडे 27 रन और रूसो 35 रन बनाकर आउट हए। इनके बाद अक्षर पटेल 21, रिपल पटेल 10 और ललित यादव 12 रन ही बना सके। चेन्नई के लिए पथिराना सबसे सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने तीन विकेट झटके। जबकि दीपक चहर को दो और रविंद्र जडेजा को एक विकेट मिला।

इससे पहले, टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 167 रन बनाए। चेन्नई के लिए इस मैच में कोई भी बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को नहीं छू सका। शिवम दुबे ने सबसे अधिक 25 रन बनाए। जबकि ऋतुराज गायकवाड़ ने 24, अंबाती रायुडू 23, रवींद्र जडेजा और अजिंक्य रहाणे ने 21-21 रन बनाए। आखिर के ओवरों में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी तेजी दिखाई और मात्र नौ गेंद में 20 रन ठोक डाले। दिल्ली कैपिटल्स के लिए मिशेल मार्श ने तीन और अक्षर पटेल ने दो विकेट लिए जबकि खलील अहमद, ललित यादव और कुलदीप यादव को एक-एक सफलता मिली।