Breaking News

IND vs AUS: आर अश्विन ने रचा इतिहास, टेस्ट क्रिकेट में ये कारनामा करने वाले पहले गेंदबाज बने

आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में घातक गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट लिए और मेहमान टीम को 134 रन पर समेटने में बड़ी भूमिका निभाई। अपनी घातक गेंदबाजी के साथ-साथ उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में इतिहास रचा और क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 200 बाएं हाथ के बल्लेबाजों का शिकार करने वाले पहले गेंदबाज बनने का गौरव भी हासिल किया।

आर अश्विन ने रचा इतिहास

आर अश्विन ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 76 टेस्ट मैचों में कुल 391 विकेट लिए हैं जिसमें उन्होंने 200 बाएं हाथ के बल्लेबाजों को आउट किया है। अश्विन से पहले दुनिया के किसी भी अन्य गेंदबाज ने ये कमाल नहीं किया था और वो इस कामयाबी को हासिल करने वाले दुनिया के पहले स्पिनर भी बने।

आर अश्विन ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ा

चेन्नई में टेस्ट क्रिकेट में ये चौथा मौका था जब आर अश्विन ने किसी पारी में 5 विकेट लेने का कमाल किया। चेन्नई में किसी टेस्ट मैच की एक पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने का रिकॉर्ड अनिल कुंबले के नाम पर है और उन्होंने 5 बार ऐसा किया था तो वहीं हरभजन सिंह ने तीन बार ये कारनामा किया था। अब अश्विन ने हरभजन सिंह को पीछे छोड़ दिया है और कुंबले के बाद दूसरे नंबर पर आ गए हैं।