Breaking News

BCCI के प्रमुख चयनकर्ता चेतन शर्मा का इस्तीफा, स्टिंग विवाद के बाद छोड़ा पद

स्टिंग ऑपरेशन में टीम इंडिया के खिलाड़ियों के कई तरह के खुलासे करने वाले BCCI चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने यह इस्तीफा बोर्ड सचिव जय शाह को भेज दिया। रिपोर्ट की मानें तो जय शाह ने चेतन शर्मा के इस्तीफे को स्वीकार भी कर लिया है।

बता दें कि हाल ही में एक स्टिंग ऑपरेशन के चलते चेतन शर्मा विवादों में आए थे। एक स्टिंग ऑपरेशन में चेतन शर्मा ने विराट कोहली-सौरव गांगुली विवाद से लेकर रोहित शर्मा-विराट कोहली झगड़े तक, भारतीय क्रिकेट में हर गर्म विषय पर विस्तार से बात की। इस स्टिंग ऑपरेशन का वीडियो वायरल होने के बाद कयास लगाए जा रहे थे कि जल्द ही उनकी कुर्सी जा सकती है।

बता दें कि शर्मा को पिछले महीने लगातार दूसरी बार चीफ सेलेक्टर नियुक्त किया गया है। वह पांच सदस्यों वाली चयन समिति के प्रमुख हैं।

चेतेन शर्मा के स्टिंग ऑपरेशन की बात करें तो, उन्होंने कहा था कि टीम इंडिया के कुछ सुपरस्टार प्लेयर्स इंजेक्शन लेते हैं। 80 प्रतिशत फिट होने पर भी 100 प्रतिशत फिट हो जाते हैं। चेतन शर्मा के मुताबिक ये पेन किलर नहीं हैं। ये इंजेक्शन डोप टेस्ट में पकड़ में नहीं आते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि प्लेयर्स को मालूम होता है कि किस इंजेक्शन को डोप टेस्ट में पकड़ा जा सकता है और किसको नहीं।

चेतन शर्मा ने कहा कि कप्तान से लेकर खिलाड़ी तक उनपर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा कि हम पांच लोग (चयनकर्ता) भारत में क्रिकेट चलाते हैं। हम वर्तमान और भविष्य तय करते हैं। रोहित शर्मा मुझसे फोन पर 30 मिनट तक बात करते हैं। हार्दिक, उमेश और दीपक हुड्डा हाल ही में मेरे घर आए थे। वे मुझ पर भरोसा करते हैं। खिलाड़ी अपने भविष्य के बारे में बात करने के लिए मेरे घर आते हैं।

वहीं रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच कई बार मनमुटाव की खबरें आई हैं। हालांकि, चेतन का कहना है कि दोनों धाकड़ खिलाड़ियों में कोई टकराव नहीं है। उन्होंने कहा कि विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कोई तकरार नहीं है। वे एक दूसरे को सपोर्ट करते हैं। बस उनमें थोड़ा ईगो है यह अमिताभ और धर्मेंद्र के बीच जैसा मामला है।