Breaking News

Amazon ने दिया यूजर्स को दिया बड़ा झटका, 67% तक फीसदी महंगे किए Prime Video के प्लान्स

यदि आप भी अमेजन प्राइम मेंबरशिप (Amazon Prime membership) लेने की सोच रहे हैं तो आपको झटका (Shock) लगने वाला है। अमेजन ने भारत (India) में अमेजन प्राइम मेंबरशिप की कीमतों में इजाफा कर दिया है। Amazon Prime की मेंबरशिप अब भारत में 67 फीसदी तक महंगी हो गई है। Amazon Prime की मासिक और तीन महीने वाले प्लान की कीमतों में इजाफा हुआ है। आइए जानते हैं Amazon Prime की नई कीमतें….

Amazon Prime के वार्षिक प्लान की कीमत अभी भी 1,499 रुपये है यानी वार्षिक प्लान की कीमत में इजाफा नहीं हुआ है। वहीं मासिक और क्वार्टली प्लान की कीमतों में क्रमशः 120 रुपये और 140 रुपये का इजाफा हुआ है। यह कंपनी के प्लान में अब तक सबसे बड़ी बढ़ोत्तरी है।

अमेजन सपोर्ट पेज पर भी प्लान की कीमतों के बारे में जानकारी अपडेट हो गई है। अब भारत में Amazon Prime की मासिक मेंबरशिप के लिए 299 रुपये खर्च करने होंगे, जबकि तीन महीने वाली मेंबरशिप की कीमत 599 रुपये हो गई है। इससे पहले इन दोनों प्लान की कीमतें क्रमशः 179 रुपये और 459 रुपये थीं।

प्लान की कीमतों में भले ही इजाफा हुआ है लेकिन साथ में मिलने वाले फायदों को लेकर कोई बदलाव नहीं किया गया है, हालांकि प्राइम मेंबरशिप वालों को 30 मिनट पहले डील्स की एक्सेस जरूर मिल जाएगी। बता दें कि अमेजन प्राइम की मेंबरशिप भारत में 2016 में लॉन्च हुई थी।

यदि आप कम कीमत में Amazon Prime की मेंबरशिप चाहते हैं तो कंपनी के पास Prime Lite membership भी है। इस प्लान के तहत 999 रुपये में एक साल का सब्सक्रिप्शन (subscription) मिलता है। इस प्लान में दो दिनों के बीच में फ्री डिलीवरी मिलती है। साथ में वीडियो कंटेंट का एक्सेस भी मिलता है। इस प्लान में विज्ञापन देखने पड़ेंगे और SD क्वालिटी के कंटेंट मिलेंगे।