Breaking News

24 घंटों में सामने आए 46 हजार से ज्यादा नए मामले, इतने लोगो की हुई मौते

देश में अब हर दिन कोरोना वायरस रिकॉर्ड तोड़ रहा है. पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 46 हजार 951 नए मामले सामने आए हैं, जो इस साल एक दिन में सबसे ज्यादा है. वहीं कल कोरोना से 212 लोगों की मौत हो गई है.

भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद यानि ICMR ने जानकारी दी है कि 21 मार्च 2021 तक पूरे देश भर में कोरोना के 23 करोड़ 44 लाख 45 हजार 774 सैंपलों की जांच की गई है. कल पूरे देश में 8 लाख 80 हजार 655 सैंपलों की जांच की गई देश के 83 फीसदी नए मामले पांच राज्यों से- देश में रविवार को कोरोना के इस साल के अब तक के सर्वाधिक 43 हजार 846 दैनिक नए मामले आए हैं, जो इस साल अब तक की सबसे बड़ी दैनिक वृद्धि है. जिसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि देश भर में आए कुल नए मामलों में से 83.14 फीसदी मामले महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश से हैं.

मंत्रालय के मुताबिक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, मध्य प्रदेश, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात और हरियाणा में हर दिन नए मामले बढ़ रहे हैं. दिल्ली में शनिवार को इस साल पहली बार कोरोना वायरस के 800 से अधिक मामले सामने आए, जबकि दो और लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया. लोगों को लगता है कि महामारी खत्म हो गई, यही वृद्धि का सबसे बड़ा कारण विशेषज्ञों के अनुसार, मामलों में वृद्धि का सबसे बड़ा कारण यह है कि लोगों को लगता है कि महामारी खत्म हो गई है और वे कोविड- मानकों का पालन नहीं कर रहे हैं. एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने कहा, “मामलों में वृद्धि के कई कारण हैं, लेकिन मुख्य कारण यह है कि लोगों के रवैये में बदलाव आया है और उन्हें लगता है कि कोरोना वायरस खत्म हो गया है. लोगों को अभी भी कुछ और समय के लिए गैर जरूरी यात्रा से बचना चाहिए.”