Breaking News

महिलाओं को ‘यौन गुलाम’ बनाने वाले कथित ‘सेल्फ हेल्प’ गुरु को 120 साल की सजा

खुद को ‘सेल्फ हेल्प’ गुरु बताने वाले और महिलाओं को ‘यौन गुलाम’ बनाने वाले शख्स कीथ रेनियर को अमेरिका की एक कोर्ट ने 120 साल की सजा सुनाई है। कीथ पर कई महिलाओं ने बहका कर यौन गुलाम बनाने और बाद में उनका यौन शोषण करने का आरोप लगाया था।

US Self-Styled Guru, Guilty Of Leading Sex Cult, Jailed For 120 Years

मंगलवार को न्यूयॉर्क की एक अदालत ने कीथ को इन सभी आरोपों में दोषी करार देते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई। 60 वर्षीय कीथ को 120 साल की सजा हुई है जिसका मतलब है कि वो अब जेल से बाहर नहीं आ पाएगा। जानकारी के मुताबिक कीथ अपने फ़ॉलोवर्स से पांच दिवसीय सेशन के 5000 डॉलर लेता था। कई महिलाओं ने आरोप लगाया कि कीथ ने न सिर्फ उनके साथ पैसों की ठगी की बल्कि उनका यौन शोषण भी किया। उसका संगठन एक पिरामिड स्ट्रक्चर के तहत काम करता था जिसमें महिलाओं को ‘यौन गुलाम’ और उसे खुद ‘ग्रैंड मास्टर’ का दर्जा हासिल था। इन महिलाओं के लिए कीथ के साथ यौन संबंध बनाना अनिवार्य होता था।

कई महिलाओं ने कीथ पर यौन साधना के दौरान फोटो और वीडियो बनाने और बाद में उनके जरिए ब्लैकमेलिंग के भी आरोप लगाए थे। कई महिलाओं के साथ कीथ के आश्रम में जानवरों से भी बदतर व्यवहार होता था और उन्हें हर किसी के साथ यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किया जाता था। कीथ के खिलाफ, ठगी, सेक्स ट्रैफिकिंग, एक्सटोर्शन, क्रिमिनल कॉन्सपिरेसी और एक 15 वर्षीय नाबालिग लड़की के यौन शोषण के आरोप साबित हुए हैं। लड़की ने कोर्ट को बताया कि कीथ ने उसे बहका कर ‘यौन गुलाम’ बनने के लिए मजबूर किया था।

कीथ के खिलाफ कुल 15 लोगों ने गवाही दी जिसमें से 13 औरतें हैं। कीथ के इस नेक्सियम कल्ट पर HBO ने बीते दिनों एक सीरीज भी रिलीज की है जिसमें उन लोगों ने अपनी कहानी बयां की है जो इसमें फंस गए थे। कीथ ने मंगलवार को फैसला सुनाए जाने से पहले सभी पीड़ितों से माफ़ी मांगी और कहा कि वह उनका दर्द और गुस्सा समझ सकता है। उसने न सिर्फ अपना अपराध कबूला बल्कि खुद को सजा देने के लिए जज से प्रार्थना भी की। कीथ के साथ उसके 5 अन्य सहयोगियों को भी सजा सुनाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *