पाकिस्तान: ननकाना साहिब पर हमले के बाद पेशावर में सिख युवक की हत्या, चमकानी थाना क्षेत्र में मिली लाश

पाकिस्तान में ननकाना साहिब गुरुद्वारे में मुस्लिमों के हमले के दो दिन बाद अब पेशावर में एक सिख युवक की अज्ञात लोगों द्वारा हत्या कर दी गई है। पुलिस के अनुसार, युवक का शव चमकानी पुलिस थाने के अंतर्गत आने वाले इलाके से बरामद हुआ है। मृतक युवक की पहचान रविंदर सिंह  के रूप में हुई है जो खैबर पख्तूनख्वां प्रांत के शांगला जिले का रहने वाला था। उसकी अगले ही हफ्ते शादी होने वाली थी और वह पेशावर में इसके लिए शॉपिंग करने आया था। बताया जा रहा है कि रविंदर की हत्या के बाद सिख समुदाय में आक्रोश बढ़ सकता है।

मृतक के भाई की पाकिस्तान सरकार से इंसाफ की गुहार
मारे गए युवक के भाई हरमीत सिंह ने पाकिस्तान सरकार से इंसाफ की गुहार लगाई है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों के बिना कोई देश प्रगत नहीं कर सकता है। पाकिस्तान खूबसूरत है क्योंकि यहां अल्पसंख्यक हैं। लेकिन हर साल हमें अपनों को कंधा देना पड़ता है। हरमीत ने कहा कि पाकिस्तान को अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए तमाम देशों से काफी फंड मिलता है। लेकिन यहां कोई सुरक्षा नहीं है। यही वजह है कि हमें अपने भाई का शव उठाना पड़ रहा है। हम तब तक शांत नहीं बैठेंगे जब तक उनके भाई को पाकिस्तानी सरकार दोषियों को सजा नहीं देती है।

Loading...

दो दिन पहले ननकाना साहिब में हुआ था हमला
पाकिस्तान अल्पसंख्यक खासकर सिख पहले सिख गुरु नानक देव के जन्म स्थान ननकाना साहिब पर मले के बाद से असुरक्षा और भय के बीच रह रहे हैं। ननकाना साहिब में पहले एक मुस्लिम ने जगजीत कौर नामक एक युवती का अपहरण कर लिया और जबरन धर्म परिवर्तन करवा लिया। बाद में जब इसकी शिकायत दर्ज की गई तो नाराज होकर मुस्लिमों की भीड़ के साथ गुरुद्वारे पर हमला कर दिया। हमले के समय गुरुद्वारे में बड़ी संख्या सिख श्रद्धालु फंस गए।

loading...
Loading...