Breaking News

इस उम्र की लडकियां चाहती है बिना कंडोम के सेक्स करना

सेक्स को लेकर लड़कों-लड़कियाें के बारे में ना जाने किस-किस तरह की बातें कहीं जातीं रही हैं. इंडियाना यूनिवर्सिटी ने स्कूल बंक करना, टेस्ट में फेल होना और बिना कंडोम के सेक्स करने के बीच ऐसा सम्बंध खोजा है जो वाकई सोचने पर मजबूर कर देगा.

सेक्स के एक और सच पर्दा उठाने का दावा किया है इंड‍ियाना यूनिवर्सिटी ने. यहां 14 से 17 उम्र की लड़कियों की 80 हजार डायरी की स्टडी करके इस दावे को पेश किया गया है. जिसे पढ़ने के बाद आम जन भी एक बार जरूर इस पहलू पर विचार करेगा. युवाओं के बीच किया गया यह अपनी तरह का पहला सर्वे है जिसमें लड़कियों के स्कूल की दिनचर्या और रिश्तों को लेकर आदतें समझने की कोशिश की गईं हैं.

10 साल में पूरे हुए इस अध्ययन के लिए 387 लड़कियों की डायरियों से रोमांटिक और फिजिकल रिलेशन को लेकर उनके व्यवहार को समझने प्रयास किया गया. स्टडी में शामिल लड़कियां अपने हर छोटे-बड़े व्यवहार को रिसर्चर से साझा करती थीं. स्स्टडी में सामने आया कि जो युवा लड़कियां स्कूल बंक करती हैं और टेस्ट में फेल होती हैं, ऐसी लड़कियां के स्कूल बंक करने और टेस्ट में फेल होने वाले दिन बिना कंडोम के सेक्स करने के मामले ज्यादा पाए गए हैं. वहीं सुरक्ष‍ित यौन सम्बंध बनाने वाली लड़क‍ियों का शैक्ष‍िक प्रदर्शन बेहतर पाया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *