Breaking News

स्कूटी के लिए टूटे रिकॉर्ड, VVIP नंबर के लिए 1 करोड़ रुपये की लगी बोली

हिमाचल प्रदेश में एक स्कूटी के नंबर के लिए खासा क्रेज देखने को मिला है. बोली के दौरान स्कूटी के नंबर के लिए 1 करोड़ से अधिक रुपये की बोली लगाई गई है. फिलहाल, खबर लिखे जाने तक बोली जारी थी. हिमाचल (Himachal Pradesh) के इतिहास में पहली बार ऐसे देखने को मिला है कि एक स्कूटी के नंबर (Scooty Number Auction) के लिए स्कूटी मालिक इतने रुपये में नबंर खरीदने के लिए तैयार है.

जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला का यह मामला है. शिमला (Shimla) के कोटखाई में दो पहिया वाहन के लिए स्पेशल नंबर के लिए गुरुवार को विभाग की तरफ से ऑनलाइन बोली रखी गई थी. बोली में 26 लोगों ने आवेदन किया. स्पेशल HP99-9999 नंबर के लिए विभाग की तरफ से बेस प्राइस 1 हजार रुपये रखा गया था. इसके लिए कुल 26 लोगों में बोली लगाई गई, जोकि दोपहर डेढ़ बजे तक जारी थी.

बोली के स्क्रीन शॉट्ल सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूर्जस ने प्रतिक्रिया दी है. एक यूजर्स ने कहा कि शायद बोलीदाता का इस बार का सेब का सीजन काफी अच्छा गया है. साथ ही एक यूजर्स ने स्कूटी के लिए नबंर के लिए इतने पैसे बोली लगाने पर हैरानी जताई और कहा कि अगर बोली दाता बाद में नंबर खरीदने से मुकरा तो उस पर जुर्माना लगाया जाए.

गौरतलब है का कांगड़ा में जुलाई 2020 में भी कुछ ऐसा ही मामला सामने आया था. यहां पर बोलीदाता ने अपनी स्कूटी के लिए 18 लाख रुपये में वीआईपी नंबर खरीदा था. कांगड़ा के शाहपुर उपमंडल का यह मामला था. करनाल की एक कम्पनी ने ऑनलाइन बोली (Online Auction) के माध्यम से नंबर हासिल किया था. निजी कंपनी राहुल पैम प्राइवेट लिमिटेड ने नई स्कूटी शाहपुर में कंपनी के नाम रजिस्टर्ड करवाई थी.