Breaking News

सूर्यकुमार यादव तोड़ने वाले हैं टी20 रैंकिंग का महारिकॉर्ड, अब लहराएगा तिरंगा

सूर्यकुमार यादव ने जब से क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा है उन्होंने मैदान में ‘आग’ लगाई हुई है. सूर्यकुमार अपनी तूफानी परफॉर्मेंस के दम पर नंबर 1 टी20 बल्लेबाज बने हैं और उनकी ये बादशाहत बरकरार है. आईसीसी ने बुधवार को नई टी20 रैंकिंग जारी की जिसमें सूर्यकुमार ही नंबर 1 पोजिशन पर हैं. लेकिन सूर्या ने यहां भी नई बुलंदी को छुआ है.सूर्यकुमार यादव ने टी20 रैंकिंग में अपने करियर की बेस्ट रेटिंग प्वाइंट हासिल की है.

इस खिलाड़ी ने 910 रेटिंग प्वाइंट हासिल किए. हालांकि लखनऊ टी20 के बाद उनके रेटिंग प्वाइंग 908 तक पहुंच गए.बता दें सूर्यकुमार यादव अगर 916 रेटिंग प्वाइंट हासिल कर लेते हैं तो वो टी20 क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रेटिंग प्वाइंट हासिल करने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. अभी ये रिकॉर्ड इंग्लैंड के डेविड मलान के नाम है. जल्द ही इस रिकॉर्ड पर भारत के इस प्रतिभाशाली बल्लेबाज का कब्जा होने वाला है.

सूर्यकुमार यादव टी20 में भी 900 रेटिंग प्वाइंट हासिल करने वाले पहले भारतीय हैं. उन्होंने विराट कोहली के 897 रेटिंग प्वाइंट्स का रिकॉर्ड तोड़ा था. इतिहास में सिर्फ 3 ही बल्लेबाज 900 रेटिंग प्वाइंट तक पहुंच सके हैं.सूर्यकुमार यादव को हाल ही में आईसीसी ने साल 2022 का बेस्ट टी20 बल्लेबाज भी चुना था. इस साल भी सूर्यकुमार का टी20 में प्रदर्शन शानदार रहा है. ऐसे में उम्मीद है कि ये बल्लेबाज टी20 में सबसे ज्यादा रेटिंग प्वाइंट का रिकॉर्ड तोड़ेगा.