Breaking News

सिर से जुड़ी दो बहनों ने फर्स्ट डिवीजन से पास किया इंटरमीडिएट, CA बनने का है सपना

हैदराबाद: सभी बाधाओं को दूर करते हुए हैदराबाद की सिर से जुड़ी दो बहनों ने एक मिसाल कायम किया है. दोनों बहनों ने तेलंगाना इंटरमीडिएट की परीक्षा प्रथम श्रेणी के अंकों के साथ उत्तीर्ण की है. बीते मंगलवार को तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन ने मंगलवार को अपने इंटर प्रथम वर्ष और द्वितीय वर्ष के छात्रों के लिए परिणामों की घोषणा की.

उम्मीदवारों में वीणा और वाणी नाम की दो जुड़वा बहनों ने फर्स्ट डिवीजन के साथ इंटरमीडिएट की परीक्षा पास की. इस मौके पर तेलंगाना की आदिवासी एवं महिला एवं बाल कल्याण मंत्री सत्वती राठौड़ ने वीणा और वाणी को विशेष बधाई दी. उन्होंने वीणा और वाणी की मदद करने वाले अधिकारियों को भी बधाई दी.

वाणी और वीना 12वीं बोर्ड के बाद चार्टर्ड अकाउंटेंसी के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहती है. इंटरव्यू में वाणी और वीना ने कहा था कि हमारी मत्वाकांक्षा चार्टर्ड एकाउंटेंट बनने की है. इसलिए 12वीं के बाद चार्टर्ड अकाउंटेंट बनने के लिए फाउंडेशन कोर्स ज्वाइन करूंगी. वीणा को 10वीं की परीक्षा में 9.3 ग्रेड और वाणी के 9.2 ग्रेड मिले थे. बता दें कि बीते दिनों तेलंगाना की शिक्षा मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी ने परिणामों की घोषणा की, जिसमें दूसरे और पहले दोनों में 60 प्रतिशत से अधिक छात्रों ने परीक्षा पास की है.