Breaking News

समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की ‘गुंडई’ पर भड़की BJP, कहा- PM मोदी की रैली में दंगा भड़काने की रची गई थी साजिश

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर (Kanpur) को मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने मेट्रो रेल (Kanpur Metro) की सौगात दी. वहीं, पीएम मोदी के आगमन को लेकर समाजवादी पार्टी के नेताओं ने विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान समाजवादी छात्र सभा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) का पुतला फूंका और एक बार में तोड़फोड़ की. इस कार में बीजेपी का बैनर लगा हुआ था. वहीं, अब बीजेपी ने इस घटना को लेकर समाजवादी पार्टी पर हमला बोला है.

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा (Sambit Patra) ने कहा, ‘आप जानते हैं कि विकास के विषय को किस प्रकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने निरंतर आगे बढ़ाया है. कल भी उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्रधानमंत्री ने मेट्रो का उद्घाटन किया और रैली को संबोधित किया. आज अखबारों में उन विषयों को लेकर कुछ गंभीर टिप्पणियां समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) पर हुई है.’ उन्होंने कहा, ‘समाजवादी पार्टी किस प्रकार से उस रैली को खत्म करने की साजिश, रैली में दंगा भड़काने और शहर में दंगा भड़काने की कोशिश कर रही थी.’

कमल के स्टिकर्स लगी कार में की गई तोड़फोड़

पात्रा ने कहा, ‘आज अखबारों ने गंभीरता के साथ इस विषय को छापा है. कल जब प्रधानमंत्री ने रैली को संबोधित किया, उससे ठीक पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ. उस वीडियो में बीजेपी की एक कार थी, उसपर कुछ कमल के स्टिकर्स लगे हुए थे और प्रधानमंत्री का भी एक पोस्टर गाड़ी के पीछे लगा हुआ था.’ बीजेपी प्रवक्ता ने कहा, ‘बीच चौराहे पर गाड़ी को रोककर लाल टोपी पहने हुए सपा के कार्यकर्ताओं ने गाड़ी में तोड़फोड़ की और उसमें आगजनी की कोशिश भी की गई.’

पीएम मोदी ने किया कानपुर मेट्रो रेल का उद्घाटन

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कानपुर (IIT-Kanpur) के 54वें दीक्षांत समारोह में शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने 11 हजार करोड़ रुपये लागत की कानपुर मेट्रो रेल परियोजना (Kanpur Metro Rail Project) के प्रथम खंड की शुरुआत की. पीएम मोदी ने इस दौरान मेट्रो रेल से यात्रा की और उनके साथ उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी मौजूद थे. प्रधानमंत्री ने कानपुर मेट्रो रेल (Kanpur Metro Rail) परियोजना प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया.

सरकारी बयान के अनुसार, मेट्रो परियोजना दो चरणों में पूरी होगी एवं दो कॉरिडोर होंगे. कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के 32.6 किलोमीटर लंबे दोनों कॉरिडोर में कुल 30 मेट्रो स्टेशन होंगे. बयान में कहा गया कि मेट्रो से एक बार में 974 यात्री सफर कर सकेंगे और ट्रेन की रफ्तार 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटा रहेगी. इसके अनुसार, पहले कॉरिडोर की लंबाई इंइंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कानपुर (IIT-Kanpur) से नौबस्ता तक 24 किलोमीटर की होगी.