Breaking News

सपा सांसद आजम खान की तबीयत में सुधार, अस्पताल प्रशासन ने किया डिस्चार्ज

लखनऊ मेदांता अस्पताल में भर्ती सपा सांसद आजम खान को शुक्रवार को अस्पताल प्रशासन ने डिस्चार्ज कर दिया है। अब उन्हें सीतापुर लाने की तैयारी चल रही है। पुलिस अफसरों की माने तो लखनऊ से सीतापुर जेल आने तक करीब दो घंटे लग जाएंगे।

गौरतलब है कि सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां को सांस लेने में तकलीफ होने पर सीतापुर जेल से मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां क्रिटिकल केयर विशेषज्ञों की टीम उनकी निगरानी कर रही थी। अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डा. राकेश कपूर ने बताया था कि कमजोरी और सांस लेने में दिक्कत की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

मालूम हो कि सीतापुर जेल में कोरोना संक्रमित होने के बाद सपा सांसद आजम खां को मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यहां सांसद को किडनी में समस्या हो गई थी। बाद में उन्हें पेशाब उतरने में भी समस्या होने लगी थी। ऑपरेशन के बजाय दवाओं से चिकित्सकीय प्रबंधन किया गया। ठीक होने पर 13 जुलाई को डिस्चार्ज कर दिया गया था। यहां से उन्हें दोबारा सीतापुर जेल भेज दिया गया था।

गौरतलब है कि आजम का ऑक्सीजन लेवल 90 तक आ गया था। ऑक्सीजन लेवल लगातार नीचे गिरने की वजह से उनकी हालत को नाजुक देखते हुए लखनऊ ले जाने का फैसला किया गया था।