Breaking News

विधान सभा में बोतलों में पेट्रोल व डीजल लेकर पहुंचे सपा के नेता, जमकर किया हंगामा

लखनऊ। विधानमंडल सत्र में राज्यपाल के अभिभाषण से पहले ही बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के विधायक तथा विधान परिषद सदस्य विधान भवन प्रांगण में हंगामा कर रहे हैं। हंगामा और विरोध-प्रदर्शन के बाद चैधरी चरण सिंह की प्रतिमा के पास बैठकर सरकार विरोधी नारेबाजी करते रहे। प्रदर्शन करने वाले पेट्रोल तथा डीजल के दाम में लगातार बढ़ोतरी के साथ ही कानून-व्यवस्था को लेकर नारेबाजी कर रहे हैं।

विरोध-प्रदर्शन करने वाले विधान भवन जैसे संवेदनशील स्थान पर समाजवादी पार्टी के नेता तमाम सुरक्षा इंतजाम को धता बताते हुए बोतलों में पेट्रोल तथा डीजल लेकर प्रवेश कर गए। इस दौरान इन लोगों ने पेट्रोल तथा डीजल से भरी बोतलों के साथ प्रदर्शन किया। डीजल और पेट्रोल की बोलते हाथों में देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खडे़ हो गये। तत्काल ने उन्हें रोका। विधान भवन में धरना पर बैठे समाजवादी पार्टी के नेता किसानों की समस्या के साथ महंगाई तथा कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। किसान आंदोलन के समर्थन में समाजवादी पार्टी के विधायक ट्रैक्टर पर गन्ना लेकर विधान भवन पहुंचे हैं।

विधान परिषद सदस्य सुनील सिंह साजन तथा आनंद भदौरिया की इस दौरान सड़क पर काफी देर तक पुलिस से झड़प भी होती रही। इस दौरान विधानसभा मार्ग पर यातायात को रोक दिया गया है। किसी भी प्रकार के वाहन को इस मार्ग पर चलने की अनुमति नहीं थी। इससे पहले राष्ट्रगान के साथ विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई।

महामहिम राज्यपाल ने अपना अभिभाषण पढ़ा। अभिभाषण के दौरान विधानसभा में विपक्षी सदस्य हंगामा करते रहे। पोस्टर के साथ विरोध-प्रदर्शन होता रहा। इस दौरान विधानसभा की कार्रवाई भी जारी रही। कुछ देर बाद शुक्रवार दिन में 11 बजे तक के लिए विधानसभा की कार्यवाही को स्थगित कर दिया गया।